scriptएशिया कप के बीच इस पाकिस्‍तानी पेसर ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास, भारत के खिलाफ बरपाया था कहर | sohail khan announced retirement from international cricket pakistan pacer wreaked havoc against india 8 years ago | Patrika News
क्रिकेट

एशिया कप के बीच इस पाकिस्‍तानी पेसर ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास, भारत के खिलाफ बरपाया था कहर

Pakistani Pacer Retirement : एशिया कप 2023 के बीच एक पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा कर दी है। ये गेंदबाज भारत के खिलाफ भी एक मैच में पांच विकेट हाल लेकर कहर बरपा चुका है।

Sep 04, 2023 / 01:27 pm

lokesh verma

sohail-khan-announced-retirement-from-international-cricket-pakistan-pacer-wreaked-havoc-against-india-8-years-ago.jpg
Pakistani Pacer Retirement : एशिया कप 2023 के बीच एक पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा कर दी है। इस गेंदबाज ने खुद अपने रिटायरमेंट की जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के माध्‍यम से दी है। हालांकि, अभी वह डोमेस्टिक और फ्रेंचाइजी क्रिकेट से जुड़े रहेंगे। बताया जा रहा है कि लंबे समय से पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ता इस खतरनाक गेंदबाज को नजरअंदाज कर रहे थे। इसलिए उन्‍हें इतना कड़ा फैसला लेना पड़ा है। बता दें कि ये गेंदबाज भारत के खिलाफ भी एक मैच में पांच विकेट हाल लेकर कहर बरपा चुका है।

दरअसल, 39 वर्षीय सोहेल खान लंबे समय से पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे थे। सोहेल ने एक्स (ट्विटर) पर अपनी एक फोटो शेयर करते हुए कहा है कि करीबी लोगों के साथ सलाह-मशवरा कर मैंने अंतरराष्‍ट्रीय और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्‍यास लेने का फैसला किया है। पीसीबी, परिवार, कोच, मेंटर्स, टीममेट्स और सभी फैंस के साथ उन सभी का बहुत शुक्रिया, जिन्होंने मेरा समर्थ किया। मैं घरेलू और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा।

एक ही मैच में कोहली-रोहित-धोनी-रैना और रहाणे को बनाया शिकार

बता दें कि सोहेल ने 2008 में पाकिस्‍तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था। सोहेल 8 साल पहले उस समय सुर्खियां में आए थे, जब भारत के खिलाफ 2015 के वर्ल्‍ड कप में एडिलेंड के मैदान पर भारत के खिलाफ 5 विकेट चटकाए थे। सोहेल ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी, सुरेश रैना और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्‍गजों को अपना शिकार बनाया था। हालांकि, उस को भारत ने 76 रन से जीत लिया था।

यह भी पढ़ें

नेपाल के खिलाफ आज भारत की प्लेइंग-11 में होंगे बड़े बदलाव, नहीं खेलेंगे बुमराह

https://twitter.com/iSohailKhanPak/status/1698286189524996140?ref_src=twsrc%5Etfw

सोहेल खान का क्रिकेट करियर

सोहेल खान ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मुकाबला सितंबर 2017 में खेला था। सोहेल के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्‍होंने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट में 27, 13 वनडे 19 और 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा उन्होंने 121 फर्स्ट क्लास मैचों में 516 विकेटे अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें

मैंने या धोनी ने नहीं, भज्‍जी ने जिताया… भारत-पाक मैच पर गंभीर का चौंकाने वाला खुलासा

Hindi News/ Sports / Cricket News / एशिया कप के बीच इस पाकिस्‍तानी पेसर ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास, भारत के खिलाफ बरपाया था कहर

ट्रेंडिंग वीडियो