scriptडायना एडल्जी के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली बनी दूसरी भारतीय खिलाड़ी, Sachin Tendulkar से मिली सराहना | Sachin tendulkar congratulations alastair cook neetu david ab de villiers for ICC Hall of Fame | Patrika News
क्रिकेट

डायना एडल्जी के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली बनी दूसरी भारतीय खिलाड़ी, Sachin Tendulkar से मिली सराहना

Sachin tendulkar ने ICC Hall of Fame में शामिल एलेस्टेयर कुक (alastair cook), नीतू डेविड (neetu david) और एबी डिविलियर्स (ab de villiers) की जमकर सराहना की है।

नई दिल्लीOct 20, 2024 / 06:01 pm

satyabrat tripathi

ICC Hall of Fame: एलेस्टेयर कुक (alastair cook), नीतू डेविड (neetu david) और एबी डिविलियर्स (ab de villiers) को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। यह तीनों हॉल ऑफ फेम के 113वें, 114वें और 115वें सदस्य हैं। भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर तीनों खिलाड़ियों के योगदान की सराहना की है।
नीतू डेविड भारत की पूर्व बाएं हाथ की बल्लेबाज हैं, जिन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट खेलने के अलावा 97 वनडे मैच भी खेले हैं। वह डायना एडल्जी के बाद आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाली दूसरी भारतीय महिला हैं।
यह भी पढ़े: हांगकांग में भारतीयों ने लहराया तिरंगा, सात गोल्ड समेत जीते 11 मेडल

एलेस्टेयर कुक इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज हैं। कुक ने 161 टेस्ट मैचों में 12,472 रन बनाए हैं। उन्होंने 33 शतक भी लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 92 वनडे मैच भी खेले हैं।
एबी डिविलियर्स दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में एक हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज ने 360 डिग्री पर शॉट लगाकर अपने खेल से क्रिकेट में बल्लेबाजी के नए आयाम जोड़े थे। उन्होंने टेस्ट और वनडे में 50 से ज्यादा के औसत के साथ संन्यास लिया था।
इन तीनों खिलाड़ियों के बारे में ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने लिखा, “तीन अद्भुत क्रिकेटरों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। इन तीनों ने क्रिकेट के खेल में बहुत बड़ा योगदान दिया है। एलेस्टेयर कुक ने टेस्ट ओपनर के रूप में धैर्य और दृढ़ता को नया आयाम दिया। नीतू डेविड भारतीय महिला क्रिकेट की सच्ची लीजेंड हैं। एबी डिविलियर्स ने अपनी 360-डिग्री शैली से आधुनिक बल्लेबाजी में क्रांति ला दी। इन सभी को बहुत-बहुत बधाई!
पढे़: Emerging Asia Cup 2024: पाक को हराने के बावजूद UAE से पिछड़ा भारत, सेमीफाइनल में पहुंचेंगी सिर्फ 2 टीमें

सचिन के अलावा भारत की पूर्व क्रिकेट कप्तान मिताली राज (Mithali raj) ने भी एक्स पर पोस्ट कर इन तीनों क्रिकेटरों को बधाई देते हुए लिखा था, “नीतू डेविड को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर बहुत बधाई। उनके योगदान को पहचान मिलते देख गर्व हुआ है। एलेस्टेयर कुक और एबी डिविलियर्स को भी बहुत बधाई।” गौरतलब है कि आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम क्रिकेट के महान खिलाड़ियों के योगदान को मान्यता देता है।

Hindi News / Sports / Cricket News / डायना एडल्जी के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली बनी दूसरी भारतीय खिलाड़ी, Sachin Tendulkar से मिली सराहना

ट्रेंडिंग वीडियो