scriptप्रवीण कुमार के रिटायरमेंट पर भावुक हुए रोहित शर्मा, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात | rohit sharma tweeted emotional message after praveen kumar retirement | Patrika News
क्रिकेट

प्रवीण कुमार के रिटायरमेंट पर भावुक हुए रोहित शर्मा, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

प्रवीण कुमार ने 13 साल क्रिकेट खेला है, जिसमे वह भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेल चुके हैं। वह अब ओएनजीसी के लिए कंपनी क्रिकेट खेलेंगे और उन्होंने कोच बनने की इच्छा जाहिर की है। प्रवीण के संन्यास लेने पर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ट्विटर पर एक भावुक सन्देश साझा किया हैं।

Oct 22, 2018 / 04:38 pm

Siddharth Rai

rohit

प्रवीण कुमार के रिटायरमेंट पर भावुक हुए रोहित शर्मा, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया है। उन्होंने 13 साल क्रिकेट खेला है, जिसमे वह भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेल चुके हैं। वह अब ओएनजीसी के लिए कंपनी क्रिकेट खेलेंगे और उन्होंने कोच बनने की इच्छा जाहिर की है। प्रवीण के संन्यास लेने पर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ट्विटर पर एक भावुक सन्देश साझा किया हैं।

रोहित का भावुक सन्देश –
शर्मा ने प्रवीण को शुभकामनाएं देते हुए कहा ” ”हमने लगभग साथ में ही देश के लिए खेलना शुरू किया था। काफी ज्यादा फन, हंसी मजाक और अच्छा क्रिकेट रहा। मैं उनके सीबी सीरीज के दूसरे फाइनल का स्पेल नहीं भूल सकता हूँ। वह जादुई था। एक भाई, दोस्त और टीम के साथी के रूप में रिटायरमेंट की शुभकामनाएं।” रोहित शर्मा ने जिस मैच का जिक्र किया है वह कॉमनवेल्थ बैंक त्रिकोणीय सीरीज का दूसरा फाइनल मैच था। यह 2008 में ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था। जिसमें भारत ने 9 रन से जीत दर्ज की थी। प्रवीण कुमार ने उस मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी में 46 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। ये धोनी की बतौर कप्तान पहली वनडे सीरीज थी।

 

https://twitter.com/praveenkumar?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रवीण का क्रिकेट करियर –
प्रवीण ने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। उनका फर्स्ट क्लास डेब्यू 2005 में उत्तर प्रदेश के लिए हुआ था। प्रवीण ने अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच हरियाणा के खिलाफ नवंबर 2005 में खेला था। अगले दो सालों में वह भारतीय वनडे टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच पाकिस्तान के खिलाफ नवंबर 2007 में खेला था। प्रवीण ने 68 ODI मुकाबलों में भारत के लिए 36.02 की औसत से 77 विकेट झटके हैं। इसके साथ ही वह 10 T20 और 6 टेस्ट मुकाबले भी खेले हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / प्रवीण कुमार के रिटायरमेंट पर भावुक हुए रोहित शर्मा, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो