scriptये अंपायर बनने जा रहा पाकिस्तान का सेलेक्टर! | PCB has yet again reconstituted its selection committee | Patrika News
क्रिकेट

ये अंपायर बनने जा रहा पाकिस्तान का सेलेक्टर!

पीसीबी ने राष्ट्रीय चयन समिति में पूर्व टेस्ट खिलाड़ियों आकिब जावेद, अजहर अली, टेस्ट अंपायर अलीम दार और विश्लेषक हसन चीमा को समिति में शामिल किया है।

नई दिल्लीOct 11, 2024 / 04:00 pm

satyabrat tripathi

Pakistan selection committee: मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार के कुछ घंटों बाद ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने राष्ट्रीय चयन समिति में सुधार की घोषणा की है। पीसीबी ने पूर्व टेस्ट खिलाड़ियों आकिब जावेद, अजहर अली, टेस्ट अंपायर अलीम दार और विश्लेषक हसन चीमा को समिति में शामिल किया है। कुछ दिन पहले राष्ट्रीय चयनकर्ता के पद से मुहम्मद यूसुफ के इस्तीफे के बाद पूर्व टेस्ट बल्लेबाज असद शफीक पहले से ही समिति में थे।
यह भी पढ़ें
IND vs BAN 3rd T20I Live Streaming: न सोनी न हॉटस्टार, अब हैदराबाद टी 20 मैच का यहां देखें फ्री में

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि सभी सदस्यों के पास मतदान का अधिकार होगा, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी भी समिति में मतदान सदस्य के रूप में बने रहेंगे या नहीं। आकिब पूर्व में बोर्ड और टीम के कड़े आलोचक रहे हैं जबकि यह पहली बार है कि राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में एक अंपायर को जोड़ा है। अलीम डार की नियुक्त इसलिए भी हैरान करने वाली है, क्योंकि उन्होंने हाल ही में बतौर अंतरराष्ट्रीय अंपायर के तौर पर संन्यास लिया था।
IND vs BAN 3rd T20I Pitch Report: तीसरे टी20 में भी होगी छक्के-चौकों की बरसात? जानें हैदराबाद की पिच का हाल

पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी के अधीन चयन समित को इस साल की शुरुआत में ही पुनर्गठित किया गया था, जिसमें कोई मुख्य चयनकर्ता नहीं था। लेकिन जून में टी 20 विश्व कप से पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने के बाद वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को बर्खास्त कर दिया गया। उनकी जगह किसी की नियुक्त नहीं की गई थी। पिछले महीने के अंत में यूसुफ के इस्तीफे के बाद भी उनकी जगह किसी के नाम की घोषणा नहीं हुई थी। इसकी वजह से शफीक कप्तानों और कोचों के अलावा एकमात्र मतदान सदस्य रह गए।

Hindi News / Sports / Cricket News / ये अंपायर बनने जा रहा पाकिस्तान का सेलेक्टर!

ट्रेंडिंग वीडियो