scriptपाकिस्तानी बल्लेबाजों ने जमकर की इरफान पठान की कुटाई, रैना का अर्धशतक बेकार, भारत को 68 रनों से हराया | Pakistan beat India by 68 runs in World Championship of Legends 2024 irfan pathan | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने जमकर की इरफान पठान की कुटाई, रैना का अर्धशतक बेकार, भारत को 68 रनों से हराया

पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 243 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 175 रन ही बना पाई। भारत के लिए खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना ने अर्धशतक लगाया।

नई दिल्लीJul 07, 2024 / 02:52 pm

Siddharth Rai

India vs Pakistan, World Championship of Legends 2024: इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का 8वां मुक़ाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट मैदान में खेले गए इस मुक़ाबले में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 68 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस हार के बाद भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं पाकिस्तान टॉप पर बना हुआ है।

पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज कामरान अखमल और शरजील खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों को जमकर कूटा। इस दौरान सबसे ज्यादा मार खब्बू तेज गेंदबाज इरफान पठान को पड़ी। पठान ने अपने एक ओवर में 25 रन लुटाये। कामरान अखमल ने उनके ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया। वहीं शरजील खान ने भी एक सिक्स जड़ा।

दोनों ने पहले विकेट के लिए मात्र 65 गेंद पर 145 रनों की साझेदारी की। इस दौरान अखमल ने 40 गेंद पर 9 चौके और चार छक्के की मदद से 77 और शरजील ने 30 गेंद पर सात चौके और पांच छक्के की मदद से 72 रन ठोके। इन दोनों के अलावा सोहैब मकसूद ने 26 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। वहीं अंत में शोएब मलिक ने 25 रनों का योगदान देते हुए स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। भारत के लिए पवन नेगी, धवल कुलकर्णी, अनुरीत सिंह और आरपी सिंह ने एक – एक विकेट लिए।

पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 243 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर मात्र 175 रन ही बना पाई। भारत के लिए खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना ने अर्धशतक लगाया। रैना ने 40 गेंद पर 52 रन बनाए। उनके अलावा अंबाती रायडू ने 23 गेंद पर 39, रॉबिन उथप्पा ने 12 गेंद पर 22 और युवराज सिंह ने 14 रनों का रोगदान दिया। यूसुफ पठान तो खाता भी नहीं खोल पाए। पाकिस्तान के लिए शोएब मलिक और वाहब रियाज़ ने तीन -तीन विकेट चटकाए। वहीं सोहैल तनवीर और सोहैल खान ने एक – एक सफलता हासिल की।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने जमकर की इरफान पठान की कुटाई, रैना का अर्धशतक बेकार, भारत को 68 रनों से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो