scriptछात्रों को खाना खिलाकर सीएम स्टालिन ने शुरू की मुख्यमंत्री नाश्ता योजना | Patrika News
चेन्नई

छात्रों को खाना खिलाकर सीएम स्टालिन ने शुरू की मुख्यमंत्री नाश्ता योजना

C M breakfast scheme : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने तिरुवल्लूर जिले के कीझाचेरी में कक्षा एक से पांच तक के छात्रों के लिए सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) की अग्रणी और प्रमुख मुख्यमंत्री नाश्ता योजना की शुरुआत की।

चेन्नईJul 15, 2024 / 07:06 pm

MAGAN DARMOLA

 C M  breakfast scheme
1/4
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने तिरुवल्लूर जिले के कीझाचेरी में कक्षा एक से पांच तक के छात्रों के लिए सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) की अग्रणी और प्रमुख मुख्यमंत्री नाश्ता योजना की शुरुआत की। यह योजना पूर्व मुख्यमंत्री के. कामराज की 122वीं जयंती के अवसर पर शुरू की गई।
 C M  breakfast scheme
2/4
स्टालिन ने इस अवसर पर कामराज के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद मंत्रियों, वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और जिला अधिकारियों की उपस्थिति में जिले के एक स्कूल में इस अग्रणी योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने व्यक्तिगत रूप से छात्रों को नाश्ता परोसा एवं उन्हें खाना खिलाया।
 C M  breakfast scheme
3/4
स्टालिन ने इस योजना का विस्तार सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों तक कर दिया जिससे तीसरे चरण में 2,23,536 छात्र लाभान्वित हुए। इस योजना के तहत कक्षा एक से पांच तक के विद्यार्थियों को सभी कार्य दिवसों में नाश्ता दिया जाएगा, जिसमें इडली, उप्पुमा, किचड़ी, पोंगल के साथ चटनी और सांभर शामिल होंगे। इस योजना का उद्देश्य पोषण में सुधार, नामांकन और उपस्थिति में वृद्धि के साथ-साथ विद्यार्थियों में सीखने की क्षमता में सुधार करना है।
 C M  breakfast scheme
4/4
इस साल फरवरी में वित्त मंत्री थंगम थेन्नारासु द्वारा राज्य विधानसभा में पेश किए गए बजट में इसकी घोषणा की गई थी। इस योजना से 3,995 सरकारी सहायता प्राप्त प्राथमिक विद्यालयों के कुल 2,23,536 छात्र लाभान्वित होंगे। योजना का पहला चरण 2022 में और दूसरा चरण 2023 में शुरू किया गया था।

Hindi News / Photo Gallery / Chennai / छात्रों को खाना खिलाकर सीएम स्टालिन ने शुरू की मुख्यमंत्री नाश्ता योजना

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.