scriptPAK vs ENG Test Series 2024: पाकिस्तान से हारने के बाद स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए खेल रहे ‘पाकिस्तानी’ क्रिकेटर्स के लिए क्या कहा? | pak vs eng test series 2024 ben stokes reacts on rehan ahmen and Shoaib Bashir | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs ENG Test Series 2024: पाकिस्तान से हारने के बाद स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए खेल रहे ‘पाकिस्तानी’ क्रिकेटर्स के लिए क्या कहा?

Ben Stokes on PAK vs ENG: पहला मैच पारी और 47 रन से जीतने के बाद, इंग्लैंड अपनी लय को जारी रखने में विफल रहा और उसने दूसरा टेस्ट 152 रन से गंवा दिया, इसके बाद तीसरे गेम में 9 विकेट से हारकर सीरीज 1-2 से गंवा दी।

नई दिल्लीOct 26, 2024 / 06:13 pm

Vivek Kumar Singh

PAK vs ENG
PAK vs ENG Test Series 2024: पाकिस्तान से शनिवार को यहां अंतिम टेस्ट में नौ विकेट से हार और सीरीज गंवाने के बाद, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि उनकी टीम तीन मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों में मेजबान टीम द्वारा पेश की गई चुनौतियों का सामना नहीं कर पाई। पहला मैच पारी और 47 रन से जीतने के बाद, इंग्लैंड अपनी लय को जारी रखने में विफल रहा और उसने दूसरा टेस्ट 152 रन से गंवा दिया, इसके बाद तीसरे गेम में 9 विकेट से हारकर सीरीज 1-2 से गंवा दी। नवंबर 2015 के बाद से यह इंग्लैंड की पाकिस्तान के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज हार थी।
मैच के बाद स्टोक्स ने कहा, “निराशाजनक, मैच हारना और सीरीज हारना। हम पिछले दो मैचों में चुनौतियों का सामना नहीं कर पाए, इसका श्रेय पाकिस्तान को जाता है। आगे बढ़ते हुए, हम अपने सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने की कोशिश करेंगे।” तीसरे मैच में, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के बावजूद, इंग्लैंड पहली पारी में केवल 267 रन ही बना सका। जवाब में, पाकिस्तान की अन्यथा सुस्त बल्लेबाजी को सऊद शकील (134) के शानदार शतक ने बढ़ावा दिया, जिससे मेजबान टीम को 77 रनों की बढ़त मिल गई और उन्होंने 344/10 रन बनाए।
इसके बाद नोमान और साजिद ने मिलकर इंग्लैंड की दूसरी पारी को पटरी से उतार दिया। स्पिन जोड़ी ने सभी दस विकेट चटकाए और इंग्लैंड की टीम 112 के मामूली स्कोर पर ढेर हो गई। साथ ही, इस जोड़ी ने पहली पारी में 9 विकेट लिए, जिसमें साजिद ने 6-128 जबकि नोमान ने 3/88 के आंकड़े दर्ज किए। कुल मिलाकर, इस जोड़ी ने पिछले दो टेस्ट मैचों में 40 में से 39 विकेट लिए। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में छठे स्थान पर काबिज इंग्लैंड अब 28 नवंबर से 18 दिसंबर तक न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अगले मैच पर ध्यान केंद्रित करेगा।

बशीर और रिहान के लिए क्या बोले स्टोक्स

स्टोक्स ने कहा, “कुछ हफ़्ते बाद, हम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे। गर्मी देर से खत्म हुई; लड़कों ने वास्तव में कड़ी मेहनत की, लेकिन जब आप मैदान पर उतरते हैं तो सब कुछ वास्तव में अलग होता है। आप बस कड़ी मेहनत कर सकते हैं। चाहे आप अच्छा करें या न करें, आप हमेशा सकारात्मकता को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं। परिणाम चाहे जो भी हो, कुछ अविश्वसनीय व्यक्तिगत प्रदर्शन हुए हैं, इसलिए निश्चित रूप से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने कहा, “आप इस पहलू को देखें और देखें, रेहान और बशीर यहां परिवार के सामने क्रिकेट खेलने के लिए आते हैं – यह उनके लिए बहुत बड़ी बात है। वे दो बेहतरीन क्रिकेटर हैं जो अभी अपने करियर की शुरुआत कर रहे हैं, इसलिए यह उनके लिए बहुत बड़ी बात है।”

Hindi News / Sports / Cricket News / PAK vs ENG Test Series 2024: पाकिस्तान से हारने के बाद स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए खेल रहे ‘पाकिस्तानी’ क्रिकेटर्स के लिए क्या कहा?

ट्रेंडिंग वीडियो