scriptIND vs NZ Series : भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, बोल्ट-गप्टिल की छुट्टी | new zealand squad announced for india t20 series and odi series martin guptill and trent boult out | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ Series : भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, बोल्ट-गप्टिल की छुट्टी

New Zealand Squad Announced : भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने टीम का ऐलान कर दिया गया है। केन विलियमसन पहले की तरह टीम के कप्तान होंगे। जबकि ट्रेंट बोल्ट और मार्टिन गप्टिल को टीम से बाहर कर दिया गया है। न्यूजीलैंड की टीम एक बार फिर गप्टिल की जगह युवा बल्लेबाज फिन एलेन का चयन किया गया है।

Nov 15, 2022 / 09:46 am

lokesh verma

new-zealand-squad-announced-for-india-t20-series-and-odi-series-martin-guptill-and-trent-boult-out.jpg

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, बोल्ट-गप्टिल की छुट्टी।

India vs New Zealand Series : भारत के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने टीम की घोषणा कर दी है। केन विलियमसन पहले की तरह न्यूजीलैंड के कप्तान बने रहेंगे। जबकि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को दोनों ही टीमों से बाहर कर दिया गया है। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम ने हाल ही गप्टिल की जगह युवा बल्लेबाज फिन एलेन का उपयोग किया है। इसलिए एक बार फिर गप्टिल पर फिन एलेन को तरजीह देते हुए टीम में स्थान दिया गया है।
न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड का कहना है कि गप्टिल और बोल्ट को टीम से बाहर करना एक कठिन फैसला है, लेकिन अभी इनके लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का रास्ता खुला है। उन्होंने कहा कि ट्रेंट बोल्ट ने अगस्त में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का अनुबंध ठुकराया था, उसी दौरान हमने संकेत दिए थे कि केंद्रीय और घरेलू अनुबंध वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता देंगे। उसी के तहत यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि हम ट्रेंट की क्षमता जानते हैं, लेकिन दूसरों को भी अवसर और अनुभव मिलना जरूरी है।

विश्व कप से पहले फिन को देना चाहते हैं वनडे का अनुभव

गैरी स्टीड ने आगे कहा कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में टॉप बल्लेबाजी क्रम में फिन उभर रहे हैं, जबकि मार्टिन गप्टिल जैसा खिलाड़ी चूक जाता है। यही क्रिकेट की प्रकृति है। उन्होंने कहा कि वनडे विश्व कप में अब एक साल से भी कम समय शेष है। हम फिन एलेन को वनडे क्रिकेट का अनुभव देना चाहते हैं। खासतौर पर भारत जैसी टीम के खिलाफ। इसके साथ ही बाहर किए गए दोनों खिलाड़ियों को यह संदेश देना चाहते हैं कि आगे बहुत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है, उनके लिए निश्चित रूप से टीम के दरवाजे खुले हैं।

यह भी पढ़े – जोस बटलर ने जीत का जश्न रुकवाकर पेश की सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल

न्यूजीलैंड की टी20 टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, माइकल ब्रेसवेल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर।

न्यूजीलैंड की वनडे टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, माइकल ब्रेसवेल, लॉकी फर्ग्यूसन, टॉम लैथम, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और टिम साउदी।

यह भी पढ़े – वसीम अकरम को पहली बार आया इतना गुस्सा

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs NZ Series : भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, बोल्ट-गप्टिल की छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो