scriptओलंपिक गेम्स के पहले भारत को बड़ा झटका, चोट ने बढ़ाई नीरज चोपड़ा की चिंता, ओस्ट्रावा गोल्डन मीट से हटे | Neeraj Chopra On Pulling Out Of Ostrava Golden Spike Meet due to injury big blow for India before paris olympic | Patrika News
क्रिकेट

ओलंपिक गेम्स के पहले भारत को बड़ा झटका, चोट ने बढ़ाई नीरज चोपड़ा की चिंता, ओस्ट्रावा गोल्डन मीट से हटे

नीरज चोपड़ा जुलाई में होने वाले पेरिस ओलंपिक की तैयारी में जुट गए हैं। मगर इससे पहले उन्हें एक बड़ा झटका लगा है। नीरज ने चोट के चलते ओस्ट्रावा टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। उन्हें हाल ही में भुवनेश्वर में हुए फेडरेशन कप के जेवलिन थ्रो इवेंट में 15 मई को ही गोल्ड जीता था।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 09:19 am

Siddharth Rai

Neeraj Chopra Injured: ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और भारतीय स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। नीरज पेरिस ओलंपिक से पहले चोटिल हो गए हैं और इसके चलते उन्होंने 28 मई से चेक रिपब्लिक में खेली जाने वाली ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2004 एथलेटिक्स मीट से अपना नाम वापस ले लिया है। यह जानकारी नीरज ने खुद सोशल मीडिया के जरिए दी है।

रविवार को आयोजकों ने जानकारी देते हुए कहा कि नीरज चोटिल होने के कारण इस टूर्नामेंट से हट गए हैं। हालांकि कुछ देर बाद नीरज ने सफाई देते हुए कहा कि वह चोटिल नहीं हैं लेकिन उनकी मसल्स में कुछ समस्या है और इसी कारण उन्होंने एहतियात के तौर पर इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है।

पावो नुरमी गेम्स में भाग लेने की संभावना :
26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलों की तैयारी में जुटे नीरज चोपड़ा का अगला लक्ष्य अब तुर्की में 18 जून से शुरू होने वाले पावो नुरमी गेम्स में शिरकत करने पर है। लेकिन इससे पहले, नीरज को पूरी तरह से फिट होना होगा क्योंकि वह काफी समय से मसल्स इंजुरी से जूझ रहे हैं।

नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘थ्रोइंग सेशन में हिस्सा लेने के बाद मैंने ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। मुझे ये समस्या पहले भी रही है। इस स्टेज पर अगर मैं खुद को पुश करता हूं तो ये चोट में बदल सकती है। मैं साफ कर दे रहा हूं कि मैं चोटिल नहीं हूं, पर मैं ओलंपिक से पहले कोई खतरा नहीं लेना चाहता। जैसे ही मैं पूरी तरह से रिकवर हो जाऊंगा, मैं चैंपियनशिप में वापसी करूंगा। आपके सपोर्ट के लिए धन्यवाद।’

नीरज ने इस महीने की शुरुआत में दोहा डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहकर अपने सीज़न की शुरुआत की। उन्होंने लगभग तीन साल बाद घरेलू प्रतियोगिता में वापसी करते हुए फेडरेशन कप में 82.27 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ओलंपिक गेम्स के पहले भारत को बड़ा झटका, चोट ने बढ़ाई नीरज चोपड़ा की चिंता, ओस्ट्रावा गोल्डन मीट से हटे

ट्रेंडिंग वीडियो