script‘मेरी एक टांग नकली है’, नवीन उल हक ने गुलबदीन नायब को लेकर शेयर की लोट पोट कर देने वाली रील, राशिद खान ने भी उड़ाया मज़ाक | Naveen ul haq made fun of Gulbadin Naib fake injury by sharing instagram reel afghanistan vs bangladesh T20 World Cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

‘मेरी एक टांग नकली है’, नवीन उल हक ने गुलबदीन नायब को लेकर शेयर की लोट पोट कर देने वाली रील, राशिद खान ने भी उड़ाया मज़ाक

गुलबद‍िन की इस हरकत पर उन्हीं के साथी खिलाड़ी नवीन उल हक ने एक मीम शेयर किया है। इस मीम में अनिल कपूर और नाना पाटेकर की मशहूर फिल्म ‘वेलकॉम’ का सीन है। नवीन ने इस वीडियो को एडिट कर गुलबदीन का चेहरा मुश्ताक खान के किरदार पर लगाया है।

नई दिल्लीJun 26, 2024 / 03:07 pm

Siddharth Rai

Naveen ul haq, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का आखिरी मुक़ाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया था। इस मुक़ाबले में अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया था। इसी के साथ अफगानिस्तान वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही।
इस मुक़ाबले में अफगान‍िस्तान के ऑलराउंडर गुलबद‍िन नायब ने चोट लगने का ड्रामा किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनका जमकर मज़ाक बनाया जा रहा है और लोग तरह तरह के मीम्स शेयर कर रहे हैं। दरअसल अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे इस मैच में बार – बार बारिश आ रही थी। ऐसे में दोनों टीमों का ध्यान पार स्कोर पर था। एक समय बांग्लादेश की टीम पार स्कोर से मात्र दो रन पीछे थी। तभी तेज बारिश आ गई।
ऐसे में अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने अपने खिलाड़ियों को धीमे खेलने का इशारा किया, ताकि मैच रुकने पर बांग्लादेश पार स्कोर से पीछे ही रहे। ऐसे में मैच को रोकने के लिए गुलबद‍िन नायब ने ऐसा ड्रामा किया, जिस देख क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज हैरान रह गए। ट्रॉट के इशारे के बाद गुलबद‍िन अपनी जांघ पर हाथ रखकर मैदान पर गिर गए।
जिसके बाद टीम फिजीओ मैदान में आ गए और गुलबद‍िन को कांधों के सहारे से बाहर ले जाया गया। यह देख विकेट पर मौजूद बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास हंसने लगे और उन्होंने गुलबद‍िन की नकल उतारी। इसके कुछ देर बाद गुलबद‍िन मैदान में वापस आ गए और ओवर फेंक एक विकेट भी चटकाया।
गुलबद‍िन की इस हरकत पर उन्हीं के साथी खिलाड़ी नवीन उल हक ने एक मीम शेयर किया है। इस मीम में अनिल कपूर और नाना पाटेकर की मशहूर फिल्म ‘वेलकॉम’ का सीन है। नवीन ने इस वीडियो को एडिट कर गुलबदीन का चेहरा मुश्ताक खान के किरदार पर लगाया है। जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं- मेरी एक टांग नकली है। मैं हॉकी का बहुत बड़ा खिलाड़ी था। फिर आईसीसी के प्रतीक के रूप में अक्षय कुमार को गुलबदीन नायब के साथ भागते हुए दिखाया गया है। जिसमें आईसीसी की ओर से गुलबदीन से पूछा जाता है- क्या हुआ आप तो लंगड़े थे ना? इस पर गुलबदीन कहते हैं- अरे खराब ही कब था? भाई ने मुझे पूरी गैंग का विजिटिंग कार्ड बनाया हुआ है। जिसे डराना होता है मुझे आगे कर देते हैं।
नवीन ने इस पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा- गुलबदीन नायब मैच के दौरान और मैच के बाद… इसपर टीम के कप्तान राशिद खान ने हसने वाले एमोजी पोस्ट किए हैं। वहीं गुलबद‍िन ने भी कमेन्ट करते हुए कहा, ‘दोस्त मैं ठीक नहीं हूं। मुझे हेमस्ट्रिंग की दिक्कत है।’ मोहम्मद नबी और इब्राहीम जदरान ने भी हसने वाले एमोजी पोस्ट किए हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / ‘मेरी एक टांग नकली है’, नवीन उल हक ने गुलबदीन नायब को लेकर शेयर की लोट पोट कर देने वाली रील, राशिद खान ने भी उड़ाया मज़ाक

ट्रेंडिंग वीडियो