scriptलगातार 100 टेस्ट खेलने के बाद चोटिल हुए नाथन लियोन, बचे हुए लॉर्ड्स टेस्ट में खेलना मुश्किल | Nathan lyon got serious injury will not play in lords test against england in ashes 2023 | Patrika News
क्रिकेट

लगातार 100 टेस्ट खेलने के बाद चोटिल हुए नाथन लियोन, बचे हुए लॉर्ड्स टेस्ट में खेलना मुश्किल

ENG vs AUS: नाथन लियोन इंग्लैंड की पारी के 37वें ओवर के दौरान गेंद का पीछा करते हुए उसे बाउंड्री लाइन से पहले रोकने के प्रयास में खुद को चोटिल कर बैठे थे। इसके बाद लियोन को मैदान के बाहर ले जाया गया। लियोन इतना दर्द मे थे कि वे लड़खड़ाते हुए मैदान के बाहर गए।

Jun 30, 2023 / 06:26 pm

Siddharth Rai

nathan_lyon_injured.png

Nathan lyon England vs Australia The Ashes: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज 2023 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया तीम्म्को बड़ा झटका लगा है। लगातार 100वां टेस्ट खेल रहे ऑफ स्पिनर नाथन लियोन चोटिल हो गए हैं और उनके बचे हुए मैच में वापसी करने की उम्मीद कम हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने घोषणा की है कि ऑफ स्पिनर को पिंडली में गंभीर खिंचाव का पता चला है। दूसरे दिन, 37वें ओवर में चाय के बाद लियोन लेग साइड में कैमरून ग्रीन की गेंद पर बेन डकेट का कैच लेने के लिए दौड़ रहे थे, तभी गेंद की ओर दौड़ते हुए उनकी पिंडली में खिंचाव आ गया। चोट इतनी गंभीर लग रही थी कि लियोन को ऑस्ट्रेलियाई टीम के मेडिकल स्टाफ के एक सदस्य की मदद से मैदान से बाहर जाना पड़ा और वह अपनी दाहिनी पिंडली को पकड़कर दर्द से कराह उठे।

शुक्रवार को, अपना लगातार 100वां टेस्ट मैच खेल रहे लियोन, बैसाखी और अपने दाहिने पिंडली पर सफेद प्लास्टर के साथ लॉर्ड्स पहुंचे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि शेष एशेज के लिए लियोन की उपलब्धता पर फैसला लॉर्ड्स में चल रहे दूसरे टेस्ट के बाद लिया जाएगा।

सीए ने कहा, “नाथन लियोन को पिंडली में गंभीर खिंचाव का पता चला है। इस मैच के समाप्त होने के बाद उन्हें पुनर्वास की अवधि की आवश्यकता होगी। शेष श्रृंखला के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में निर्णय खेल के समापन पर किया जाएगा।”

चोट लगने से पहले, लियोन ने अपनी ऑफ-स्पिन गेंदबाजी के 13 ओवर पूरे कर लिए थे और 2.69 की इकॉनमी रेट बनाए रखते हुए जैक क्रॉली का विकेट लिया था। चल रहे लॉर्ड्स टेस्ट में लियोन खेल के सबसे लंबे प्रारूप में लगातार शतक बनाने वाले पहले विशेषज्ञ गेंदबाज बन गए।

जुलाई 2011 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले लियोन क्रिकेट के इतिहास में लगातार 100 टेस्ट खेलने वाले छठे खिलाड़ी हैं। उनके टीम-साथी स्टीव स्मिथ ने मौजूदा टेस्ट के साथ-साथ एशेज में लियोन की भागीदारी को लेकर आशावादी भावनाएं नहीं व्यक्त कीं। “जाहिर तौर पर यह अच्छा नहीं लग रहा था। मेरा मतलब है कि यह बाकी गेम के लिए आदर्श नहीं लग रहा है।”

उन्होंने गुरुवार को दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे यकीन नहीं है कि वह वास्तव में कैसा है, लेकिन अगर वह अच्छा नहीं है, तो यह स्पष्ट रूप से हमारे लिए एक बड़ी क्षति है। वह ठीक है, लेकिन यह अच्छा नहीं लग रहा है। ” लियोन की अनुपस्थिति में, ऑस्ट्रेलिया के पास स्मिथ, ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन के रूप में अंशकालिक स्पिन विकल्प हैं। यदि प्रमुख ऑफ स्पिनर को एशेज से बाहर किया जाता है, तो रिजर्व ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

Hindi News / Sports / Cricket News / लगातार 100 टेस्ट खेलने के बाद चोटिल हुए नाथन लियोन, बचे हुए लॉर्ड्स टेस्ट में खेलना मुश्किल

ट्रेंडिंग वीडियो