scriptहसीन जहां पहुंची सुप्रीम कोर्ट, मोहम्‍मद शमी की गिरफ्तारी के लिए लगाई याचिका | mohammed shami wife hasin jahan moves to supreme court for arrest warrant against him | Patrika News
क्रिकेट

हसीन जहां पहुंची सुप्रीम कोर्ट, मोहम्‍मद शमी की गिरफ्तारी के लिए लगाई याचिका

Mohammed Shami and Hasin Jahan : भारतीय क्रिकेटर मोहम्‍मद शमी और हसीन जहां के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। हसीन जहां ने शमी पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। हसीन जहां ने याचिका दायर करते हुए पति मोहम्‍मद शमी को गिरफ्तार करने की मांग की है।

May 03, 2023 / 09:39 am

lokesh verma

mohammed-shami-wife-hasin-jahan-moves-to-supreme-court-for-arrest-warrant-against-him.jpg

हसीन जहां पहुंची सुप्रीम कोर्ट, मोहम्‍मद शमी की गिरफ्तारी के लिए लगाई याचिका।

Mohammed Shami and Hasin Jahan : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी और हसीन जहां का चार साल पुराना विवाद खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर इस विवाद ने नया मोड़ ले लिया है। अब शमी की पत्‍नी हसीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। हसीन ने याचिका दायर कर पति मोहम्‍मद शमी पर बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की है। इसके साथ ही कलकत्‍ता हाईकोर्ट के उस फैसले को भी चुनौती दी हैं, जिसमें मोहम्‍मद शमी के खिलाफ जारी हुए गिरफ्तारी वारंट पर सत्र न्यायालय की रोक को बरकरार रखा था।

दरअसल, मोहम्‍मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने अधिवक्‍ता दीपक प्रकाश, दिव्यांगना मलिक और नचिकेत वाजपेयी के माध्‍यम से याचिका दायर कराई है। हसीन जहां ने मोहम्‍मद शमी पर दहेज की मांग करने, बीसीसीआई के टूर के दौरान बोर्ड की तरफ से उपलब्‍ध कराए जाने वाले होटल के कमरों वैश्याओं के साथ अवैध संबंधों में शामिल रहने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

2019 में जारी हुए थे गिरफ्तारी वारंट

हसीन जहां की याचिका में कहा गया है कि इस मामले में अलीपुर की एक अदालत ने 29 अगस्त 2019 को शमी का गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इसके बाद शमी फैसले को सत्र न्यायालय में चुनौती दी। जहां गिरफ्तारी वारंट के साथ पूरे मामले में आगे की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई। इसके बाद हसीन जहां ने कलकत्ता हाईकोर्ट पहुंचीा जहां गिरफ्तारी वारंट पर लगी रोक को हटाने से मना कर दिया गया।

यह भी पढ़ें

ऑरेंज कैप पर फाफ का कब्‍जा तो पर्पल कैप की लिस्ट में फिर हुआ बदलाव



कानूनन मशहूर हस्‍ती को न दें विशेष स्‍थान

अब हसीन जहां ने याचिका में कहा है कि कानूनन मशहूर हस्ती को कोई विशेष स्थान नहीं देना चाहिए। इसके साथ ही याचिका के माध्‍यम से कोर्ट के आदेश को साफतौर पर कानून के लिहाज से गलत बताया गया है। यह भी कहा गया है कि क्रिकेटर के मामले में चार साल हो गए हैं, लेकिन मामला आगे नहीं बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें

विराट-गंभीर की लड़ाई पर यूपी पुलिस ने ली ऐसी चुटकी, देखकर आप भी हो जाएंगे लोटपोट

Hindi News / Sports / Cricket News / हसीन जहां पहुंची सुप्रीम कोर्ट, मोहम्‍मद शमी की गिरफ्तारी के लिए लगाई याचिका

ट्रेंडिंग वीडियो