scriptमोहम्मद शमी ने एक शब्द में पाकिस्तानी दिग्गज की कर दी बोलती बंद, अर्शदीप सिंह की क्षमता पर उठाया था सवाल | mohammed shami finds inzamam ul haq cartoongiri reaction on arshdeep singh ball tampering comments | Patrika News
क्रिकेट

मोहम्मद शमी ने एक शब्द में पाकिस्तानी दिग्गज की कर दी बोलती बंद, अर्शदीप सिंह की क्षमता पर उठाया था सवाल

T20 World Cup 2024 के एक मुकाबले में इंजमाम ने अर्शदीप की रिवर्स स्विंग कराने की क्षमता पर सवाल उठाया था और गेंदबाज के लिए 14वें या 15वें ओवर की शुरुआत में रिवर्स स्विंग हासिल करना असामान्य बताया था।

नई दिल्लीJul 20, 2024 / 03:06 pm

Vivek Kumar Singh

mohammad shami
Mohammed Shami on Inzamam Ul Haq: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक द्वारा टी20 विश्व कप 2024 के दौरान युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की रिवर्स स्विंग उत्पन्न करने की क्षमता पर सवाल उठाने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने साथी अर्शदीप सिंह का बचाव किया है। इंजमाम का बयान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सुपर 8 मैच के बाद आई, जहां अर्शदीप ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर भारत की 24 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रोहित शर्मा को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बावजूद, अर्शदीप ने अपने स्पैल के लिए प्रशंसा अर्जित की, जिसमें डेविड वार्नर, टिम डेविड और मैथ्यू वेड को आउट करना शामिल था।

अर्शदीप सिंह पर लगाया था बॉल टेम्परिंग का आरोप

इंजमाम ने अर्शदीप की रिवर्स स्विंग कराने की क्षमता पर संदेह व्यक्त करते हुए कहा था कि किसी गेंदबाज के लिए 14वें या 15वें ओवर की शुरुआत में इस तरह की मूवमेंट हासिल करना असामान्य है। इसके जवाब में शमी ने शुभंकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू के दौरान इंजमाम के दावों की आलोचना की। रिवर्स स्विंग में अपनी विशेषज्ञता के लिए माने जाने वाले शमी ने आरोपों को खारिज कर दिया और अपने टीम साथी और खेल की ईमानदारी का बचाव किया। शमी ने कहा, “मैं इंजमाम भाई से एक ही बात कहना चाहता हूं कि मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। अगर आप भी ऐसा ही करते हैं तो क्या यह बॉल टैंपरिंग नहीं है? जो लोग उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे, वे उनके निशाने पर होंगे।”
शमी ने पूर्व क्रिकेटरों से निराधार आरोप लगाने से बचने और निराधार दावों से जनता को गुमराह करने से बचने का आग्रह किया। उन्होंने महान पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम का भी समर्थन किया, जिन्होंने पहले रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए गेंद से छेड़छाड़ के विचार को खारिज कर दिया था और कहा था कि अंपायर गेंद की स्थिति को सख्ती से नियंत्रित करते हैं। उन्होंने कहा,”मुझे उम्मीद नहीं है कि पूर्व खिलाड़ी होने के बावजूद आप ऐसी बातें कह सकते हैं। यहां तक ​​कि वसीम अकरम ने भी कहा कि अंपायर आपको गेंद कैसे देते हैं और इसमें कोई उपकरण लगाना संभव नहीं है। इस तरह की कार्टूनगिरी अच्छी नहीं है। ये बयान लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए हैं।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / मोहम्मद शमी ने एक शब्द में पाकिस्तानी दिग्गज की कर दी बोलती बंद, अर्शदीप सिंह की क्षमता पर उठाया था सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो