scriptमार्नस लाबुशेन ने पकड़ा सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच! 35 सेकंड के इस वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर लगा दी आग | marnus labuschagne grabs catch of the century T20 Blast 2024 watch viral video | Patrika News
क्रिकेट

मार्नस लाबुशेन ने पकड़ा सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच! 35 सेकंड के इस वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर लगा दी आग

T20 Blast 2024: टी20 ब्‍लास्‍ट के साउथ ग्रुप मैच में ग्लैमोर्गन के मार्नस लाबुशेन ने ग्लॉस्टरशायर के बल्लेबाज बेन चार्ल्सवर्थ का कैच पकड़कर सोशल मीडिया पर आग लगा दी है। मार्नस लाबुशेन ने जिस तरह से असंभव कैच को पकड़कर संभव बनाया, उसे देख कमेंटेटर समेत सभी हैरान रह गए।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 12:29 pm

lokesh verma

marnus labuschagne grabs catch of the century
T20 Blast 2024: टी20 ब्‍लास्‍ट के साउथ ग्रुप मैच में ग्लैमोर्गन के मार्नस लाबुशेन ने ग्लॉस्टरशायर के बल्लेबाज बेन चार्ल्सवर्थ का कैच पकड़कर सोशल मीडिया पर आग लगा दी है। मार्नस लाबुशेन ने जिस तरह से असंभव कैच को पकड़कर संभव बनाया, उसे देख कमेंटेटर समेत सभी हैरान रह गए। ग्‍लैम क्रिकेट नामक एक एक्‍स अकाउंट से इस कैच का वीडियो शेयर किया गया है। कोई इसे सदी का सर्वश्रेष्‍ठ कैच करार दे रहा है तो कोई लाबुशेन की शान में कसीदे पढ़ रहा है। इतना ही नहीं इस वीडियो को अब तक करीब डेढ़ मिलियन बार देखा जा चुका है।

लाबुशेन ने लंबी दौड़ लगाते हुए हवा में चीते की तरह डाइव पकड़ा कैच

दरअसल, ये घटना टी20 ब्‍लास्‍ट के साउथ ग्रुप में ग्लैमरगन खिलाफ ग्लॉस्टरशायर की बल्‍लेबाजी के दौरान 10वें ओवर में घटी। ग्लैमरगन के गेंदबाज मेसन क्रेन को ओवर की पहली गेंद फ्लाइटेड डिलीवरी रखी, जिसे चार्ल्सवर्थ ने लॉन्ग-ऑन की ओर खेल दिया। ऐसा लग रहा था कि गेंद एक बाउंस के साथ बाउंड्री को आसानी से पार कर जाएगी। लेकिन, लाबुशेन ने लंबी दौड़ लगाते हुए हवा में चीते की तरह डाइव किया और गेंद को जमीन पर छूने से पहले एक हाथ से लपक लिया। ये नजारा देख कमेंटेटरों सहित सभी को हैरान रह गए।

ग्लैमरगन ने छह विकेट पर 140 रन बनाए

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद ग्लैमरगन ने छह विकेट पर 140 रन बनाए, जिसमें सैम नॉर्थईस्ट ने नाबाद 46 रन बनाकर पारी को संभाला। किरण कार्लसन और लैबुशेन के शुरुआती विकेट गिरने से टीम पर दबाव बढ़ा, लेकिन कॉलिन इनग्राम, डैन डौथवेट और टिम वैन डेर गुग्टेन के योगदान ने प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की।
यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 में सुपर 8 के बीच वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, ये धाकड़ खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

आखिरी गेंद पर छक्‍का जड़कर जीता मैच

टिम वैन डेर गुग्टेन के बेहतरीन स्पेल (4-1-8-2) और जेमी मैकइलरॉय के समर्थन ने ग्लैमरगन को मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया और ग्लूस्टरशायर को 53/5 पर ला दिया। हालांकि, जैक टेलर के शानदार 67 रन और कैच छोड़ने से खेल का रुख पलट गया। टेलर के रन आउट होने के बाद तनावपूर्ण अंतिम ओवर में जोश शॉ ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर ग्लूस्टरशायर को शानदार जीत दिलाई।

Hindi News/ Sports / Cricket News / मार्नस लाबुशेन ने पकड़ा सदी का सर्वश्रेष्ठ कैच! 35 सेकंड के इस वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर लगा दी आग

ट्रेंडिंग वीडियो