scriptIshan Kishan: ईशान किशन की बढ़ीं मुश्किलें, अब इस टीम से भी होंगे बाहर? | ishan kishan likely to ruled out of duleep trophy 2024 due to injury | Patrika News
क्रिकेट

Ishan Kishan: ईशान किशन की बढ़ीं मुश्किलें, अब इस टीम से भी होंगे बाहर?

Ishan Kishan Replacement: ईशान किशन मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में नहीं शामिल हुए और अब उनके रिप्लेसमेंट पर निर्णय लिया जा सकता है।

नई दिल्लीSep 04, 2024 / 05:02 pm

Vivek Kumar Singh

Ishan Kishan
Ishan Kishan Injury Update: दलीप ट्रॉफ़ी के पहले मैच में ईशान किशन का खेलना मुश्किल नज़र आ रहा है। उन्होंने शायद एक हैमस्ट्रिंग इंजरी के बारे में चयनकर्ताओं और प्रबंधन को सूचित किया है। इस महीने की शुरुआत में वह बुची बाबु टूर्नामेंट के दौरान झारखंड की तरफ़ से खेल रहे थे। ऐसा प्रतीत होता है कि यह चोट शायद उसी टूर्नामेंट के दौरान उन्हें लगी थी। दलीप ट्रॉफ़ी में किशन को इंडिया डी में रखा गया है, जिसके कप्तान श्रेयस अय्यर हैं। फ़िलहाल के लिए इंडिया डी ने किसी भी रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। उनकी टीम में अब केएस भरत के रूप में एकमात्र विकेटकीपिंग विकल्प है। इंडिया डी का पहला मुक़ाबला इंडिया सी के साथ है,जिसकी कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ करेंगे।

जल्द हो सकता है रिप्लेसमेंट का ऐलान

किशन मैच की पूर्व संध्या तक टीम में शामिल नहीं हुए थे। किशन की चोट की गंभीरता के आधार पर उनके रिप्लेसमेंट पर निर्णय लिया जा सकता है। बुधवार दोपहर तक आधिकारिक तौर पर किसी भी रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की गई थी। इस बीच यह भी ख़बर है कि इंडिया ए को तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा के बिना ही खेलना होगा, जो क्वाड्रिसेप्स की चोट से उबर रहे हैं। चार महीने के रिहैब के बाद प्रसिद्ध ने पूरी गति से गेंदबाज़ी शुरू कर दी है, लेकिन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रशिक्षक सावधानी बरतना चाहते हैं, क्योंकि प्रसिद्ध पिछले दो सीज़न से इन चोटों से परेशान हैं।
प्रसिद्ध ने आख़िरी बार दिसंबर-जनवरी में साउथ अफ़्रीका के दौरे पर भारत के लिए कोई मैच खेला था, और माना जाता है कि वह पूरी तरह से फ़िट होने के काफ़ी क़रीब हैं। इस बात की पूरी संभावना है कि वह रणजी ट्रॉफ़ी सीज़न के लिए प्रतियोगिता के अंतिम दौर में भाग ले सकते हैं। किशन और प्रसिद्ध की अनुपस्थिति उन शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों की बढ़ती सूची में जुड़ गई है, जिन्हें विभिन्न कारणों से टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। इस सप्ताह के शुरू में सूर्यकुमार यादव भी इस टूर्नमेंट से बाहर हो गए थे। उन्हें कोयंबटूर में बुची बाबू टूर्नामेंट के दौरान हाथ में चोट लगी थी।
इससे पहले मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक की तेज़ गेंदबाज़ी जोड़ी को डेंगू बुख़ार के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा जबकि रवींद्र जडेजा भी अब भारतीय बी टीम का हिस्सा नहीं हैं। नवदीप सैनी को इंडिया बी में सिराज के रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया गया था, पुड्डुचेरी के तेज गेंदबाज़ गौरव यादव को भारत सी के लिए उमरान के स्थान पर बुलाया गया है। दलीप ट्रॉफ़ी का पहला राउंड 5 सितंबर से अनंतपुर और बेंगलुरु में एक साथ खेला जाएगा। यह एकमात्र ऐसा मैच है जिसमें शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, केएल राहुल और कुलदीप यादव जैसे कुछ शीर्ष भारतीय टेस्ट खिलाड़ी शामिल होंगे। इसके बाद वे 19 सितंबर से चेन्नई में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिए रवाना होंगे। भारतीय टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए एक छोटे से प्रारंभिक शिविर के लिए 12 सितंबर को चेन्नई में इकट्ठा होगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Ishan Kishan: ईशान किशन की बढ़ीं मुश्किलें, अब इस टीम से भी होंगे बाहर?

ट्रेंडिंग वीडियो