scriptIPL 2024, SRH vs RR: चेपॉक में Trent Boult ने मचाई सनसनी, हैदराबाद के बल्लेबाज हुए धराशाई, राजस्थान को ऐसे मिलेगा फाइनल का टिकट | ipl 2024 srh vs rr highlights qualifiers 2 trent boult destroyed sunrisers hyderabad top order rajasthan needs 176 runs to enter in ipl 2024 final | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024, SRH vs RR: चेपॉक में Trent Boult ने मचाई सनसनी, हैदराबाद के बल्लेबाज हुए धराशाई, राजस्थान को ऐसे मिलेगा फाइनल का टिकट

IPL 2024, SRH vs RR Score: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे क्वालीफायर्स में ट्रेंट बोल्ट के कहर के सामने हैदराबाद के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज ढेर हो गए, जिससे राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचने के लिए 176 रन की जरूरत है।

नई दिल्लीMay 24, 2024 / 09:22 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024, SRH vs RR Highlights
IPL 2024, Qualifiers 2 SRH vs RR Score: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में जगह बनाने के लिए राजस्थान रॉयल्स को 176 रन की जरूरत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बाद राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन के महत्वपूर्ण योगदान की बदौलत सनराइजर्स ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 175 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट ने हैदराबाद की शुरुआत खराब कर दी और 57 के स्कोर पर उनके टॉप 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

Trent Boult ने RR को दी बेहतरीन शुरुआत

चेन्नई के एमए चिंदम्बरम स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे क्वालीफायर्स में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में अभिषेक शर्मा को आउट कर दिया। अपने तीसरे ओवर में बोल्ट ने राहुल त्रिपाठी को आउट कर बड़ा झटका दिया। राहुल ने 15 गेंदों में 2 छक्के और 5 चौकों की मदद से 37 रन की पारी खेली।

Travis Head का बदला अंदाज

इसके बाद उन्होंने एडेन मार्करम को भी सस्ते में पवेलियन भेज दिया। ट्रेविस हेड ने एक छोर संभालकर रखा लेकिन 100 रन के पहले वह भी संदीप शर्मा का शिकार हो गए। हेड का अंदाज आज इस आईपीएल में पहली बार अलग दिखा और उन्होंने 28 गेंदों में 34 रन बनाए, जिसमें सिर्फ 1 छक्का और 3 चौके शामिल थे। इसके बाद नितीश रेड्डी और अब्दुल समद भी कुछ खास नहीं कर सके और सनराइजर्स ने 120 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए। इसके बाद शहबाज अहमद और हेनरिक क्लासेन ने साझेदारी की और टीम को झटकों से उबारा।

अर्धशतक के बाद आउट हुए मार्करम

क्लासेन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अर्धशतक के बाद वह एक ही रन खाते में नहीं जोड़ पाए और संदीप शर्मा ने उन्हें बोल्ड मारकर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद आवेश खान ने आखिरी ओवर में शहबाज को आउट कर सनराइजर्स को 8वां झटका दिया। सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 175 रन बनाने में सफल रही। ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट हासिल किए तो संदीप शर्मा ने 25 रन देकर 2 और आवेश खान ने 3 विकेट चटकाए। राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचने के लिए 176 रन बनाने होंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024, SRH vs RR: चेपॉक में Trent Boult ने मचाई सनसनी, हैदराबाद के बल्लेबाज हुए धराशाई, राजस्थान को ऐसे मिलेगा फाइनल का टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो