scriptIPL 2024: अगर किस्मत देती साथ तो सीधा T20 World Cup खेलते ये अनकैप्ड स्टार, इस IPL मचा चुके हैं गदर | ipl 2024 5 uncapped players who performed oustanding contenders for t20 world cup 2024 mayank yadav harshit rana riyan parag | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: अगर किस्मत देती साथ तो सीधा T20 World Cup खेलते ये अनकैप्ड स्टार, इस IPL मचा चुके हैं गदर

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में भारत को एक बार फिर कई भविष्य के सितारें मिले, जिन्होंने अपनी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए धमाल मचाया और कुछ ने तो ऐसा कमाल किया कि उन्हें वर्ल्ड कप की टीम का भी दावेदार माना जाने लगा।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 07:10 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024 Top 5 Indian Uncapped Players
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) अपने आखिरी पड़ाव पर है। अब 10 से भी कम मैच बचे हैं और चैंपियन का फैसला हो जाएगा। प्लेऑफ में राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने जगह बना ली है तो बचे हुए दो स्थानों के लिए 5 टीमें रेस में शामिल हैं। पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की टीमें प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैं। इस आईपीएल में प्रदर्शन के आधार भले ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन नहीं हुआ लेकिन कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया है।

IPL 2024: मयंक ने मचाया गदर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मयंक यादव का है। लखनऊ सुपरजांयट्स भले ही प्लेऑफ की रेस ले बाहर होने के कगार पर खड़ी है और किसी चमत्कार के होने का इंतजार कर रही है लेकिन इस टीम ने भारतीय टीम को भविष्य का एक ऐसा गेंदबाज दिया है, जिससे आने वाले समय में दुनिया से धाकड़ बल्लेबाज भी कांपेंगे। मयंक यादव लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और उन्होंने इस सीजन लखनऊ के लिए कहर बरपा कर दिखा भी दिया कि उनकी क्षमता क्या है।
राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग भले ही कई सालों से आईपीएल खेल रहे हैं लेकिन इस साल जो चमक बिखेरी है वह अब तक गायब थी। इस प्रदर्शन ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली दावेदार खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल कर दिया था। हालांकि उन्हें चुना नहीं गया। पंजाब किंग्स के शशांक सिंह ने भी इस सीजन धमाकेदार प्रदर्शन किया और कई मैचों का रुख पलटा। शशांक अब भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की नजर में तो रहेंगे ही साथ ही अगले सीजन पंजाब किंग्स के मुख्य खिलाड़ियों में शामिल होंगे।

अभिषेक आने वाले समय के स्टार

सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा ने इस सीजन अपनी बेखौफ बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। उन्होंने इस सीजन कई मैचों में 200 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और मीडिल ओवर में गेंदबाजी करने की क्षमता उन्हें आने वाले भारतीय टीम में जगह दिलाने में मदद कर सकती है। कोलकाता नाइट राइडर्स के हर्षित राणा पहले ही मैच में छा गए थे और उन्होंने लगातार धमाल मचाया। उनकी सटीक लाइन और लेंथ बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ाती हैं और आने वाले समय का स्टार भी बताती हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024: अगर किस्मत देती साथ तो सीधा T20 World Cup खेलते ये अनकैप्ड स्टार, इस IPL मचा चुके हैं गदर

ट्रेंडिंग वीडियो