scriptऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, संजू और चहल को नहीं मिली जगह, सूर्यकुमार बने कप्तान | Indian Team announced for 5 match T20 series against Australia, Sanju samson and Yuzvendra Chahal did not get place, Suryakumar yadav became captain | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, संजू और चहल को नहीं मिली जगह, सूर्यकुमार बने कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और आर अश्विन को नहीं चुना गया है। उन्हें आगामी दौरों से पहले आऱाम दिया गया है।

Nov 21, 2023 / 02:27 pm

Siddharth Rai

t20.png

वर्ल्ड कप 2023 के बाद अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। 23 नवंबर से शुरू होने वाली इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने वर्ल्ड कप खेलने वाले अधिकांश शीर्ष खिलाड़ियों को आराम दिया है। हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इस टीम का कप्तान बनाया गया है।

अहमदाबाद में फाइनल में भारत के ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई राष्ट्रीय चयन समिति की बैठक में सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा को छोड़कर सभी खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया गया।

चयनकर्ताओं ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। भारत के पूर्व बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख वी.वी.एस. लक्ष्मण को टीम के कोच के रूप में घोषित किए जाने की संभावना है, क्योंकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़, जिनका कार्यकाल विश्‍व कप के बाद समाप्त होने वाला है, ने तीन महीने बाद छुट्टी लेने का फैसला किया है।

बीसीसीआई ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि रुतुराज गायकवाड़ पहले तीन मैचों के लिए सूर्यकुमार यादव के डिप्टी होंगे, जबकि श्रेयस अय्यर रायपुर और बेंगलुरु में आखिरी दो टी 20 आई के लिए उप-कप्तान के रूप में टीम में शामिल होंगे। .

भारत vs ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का शेड्यूल
23 नवंबर पहला टी20, विशाखापत्तनम
26 नवंबर दूसरा टी20, बेंगलुरु
28 नवंबर तीसरा टी20, गुवाहाटी
1 दिसंबर चौथा टी20, रायपुर
3 दिसंबर पांचवां टी20, बेंगलुरु

ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए टीम में अधिकांश खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें से जसप्रीत बुमराह नहीं हैं, जिन्होंने विश्‍व कप से पहले आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में देश का प्रतिनिधित्व किया था। आयरलैंड में टीम की कप्तानी करने वाले बुमराह को विश्‍व कप टीम का हिस्सा बनने के बाद आराम दिया गया है। टीम यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और रवि बिश्‍नोई को वापस लाती है।

भारत की टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), इशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, संजू और चहल को नहीं मिली जगह, सूर्यकुमार बने कप्तान

ट्रेंडिंग वीडियो