scriptविराट कोहली का निराला अंदाज, ‘खास बांग्लादेशी फैन’ का ऐसे जीता ‘दिल’  | Indian cricketer Virat Kohli gifts his bat to former bangladesh captain Shakib Al Hasan | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली का निराला अंदाज, ‘खास बांग्लादेशी फैन’ का ऐसे जीता ‘दिल’ 

कानपुर टेस्ट मैच में सात विकेट से बड़ी जीत हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को बांग्लादेश टीम के पास जाते हुए देखा गया, जहां उन्होंने शाकिब अल हसन को अपना बैट दिया।

नई दिल्लीOct 01, 2024 / 08:03 pm

satyabrat tripathi

IND vs BAN Test: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली का बल्ला भले ही बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खामोश रहा हो, लेकिन क्रिकेट फैंस के बीच उनकी दीवानगी कम नहीं हुई। कुछ ऐसा ही नजारा कानपुर टेस्ट मैच के दौरान दिखा, जब वह हार के गम में डूबी बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पास पहुंचे और अपने ‘खास प्रशसंक’ शाकिब अल हसन का दिल अपने निराले अंदाज से जीत लिया। 
दरअसल, कानपुर टेस्ट मैच में सात विकेट से बड़ी जीत हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को बांग्लादेश टीम के पास जाते हुए देखा गया, जहां उन्होंने दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को अपना बैट दिया। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों को एक दूसरे से बातचीत और हंसी-मजाक करते हुए देखा गया। 
भारत में शाकिब अल हसन लोकप्रिय क्रिकेटर हैं। उन्होंने 71 आईपीएल (IPL) मैच खेले हैं। वह ज्यादातर कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) टीम से जुड़े थे और कुछ सीजन उन्होंने हैदराबाद सनराइजर्स की ओर से खेला है। 

शाकिब का यह हो सकता है आखिरी टेस्ट

पूर्व बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन का कानपुर टेस्ट मैच से पूर्व ही यह घोषणा कर दी थी कि यदि उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में नहीं चुना जाता तो लंबे प्रारूप वाले क्रिकेट मैच में यह उनका आखिरी मैच होगा। बांग्लादेश में हसीना सरकार में सांसद रहे शाकिब पर छात्र विरोध प्रदर्शन के दौरान एक शख्स की हत्या के आरोप लगे हैं। ऐसे में उन्होंने कहा था कि वह सरकार की ओर से आश्वासन के बिना बांग्लादेश नहीं लौट सकते। इस पर बांग्लादेश के युवा और खेल सलाहकार ने कहा था कि उन्हें किसी अन्य क्रिकेटर जैसी सुरक्षा मिलेगी। हालाकि पूर्व राजनेता के तौर पर उनकी भूमिका को नजरंदाज नहीं किया जा सकता। 

Hindi News / Sports / Cricket News / विराट कोहली का निराला अंदाज, ‘खास बांग्लादेशी फैन’ का ऐसे जीता ‘दिल’ 

ट्रेंडिंग वीडियो