scriptभारतीय टीम की वनडे सीरीज में बादशाहत जारी, 3 देशों को हराया | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय टीम की वनडे सीरीज में बादशाहत जारी, 3 देशों को हराया

टीम इंडिया का वनडे में जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। इस साल वनडे सीरीज में लगातार टीम को जीत मिली है। हर सीरीज में कप्तान बदले हैं लेकिन सभी खिलाड़ियों ने अपना योगदान देकर जीत दिलाई है। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में कब्जा कर टीम ने जबरदस्त विनिंग स्ट्रीक जारी रखी है।

Aug 23, 2022 / 07:22 am

Joshi Pankaj

india in the last 4 odi series ZIMvIND Shubman Gill kl rahul

टीम इंडिया की बादशाहत

भारतीय टीम का इस साल वनडे में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। भारतीय टीम की वनडे में विनिंग स्ट्रीक जारी है। इस साल अभी तक चार वनडे सीरीज टीम इंंडिया ने खेली है और सभी में जीत हासिल की है। कुछ दौरे पर टीम इंडिया की बी टीम भी गई और शानदार प्रदर्शन किया। इस साल टीम इंडिया को कई कप्तान मिल चुके हैं। हर किसी ने अपनी जिम्मेदारी निभाई और शत प्रतिशत देकर टीम को जीत दिलाई। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन और बेंच स्ट्रेंथ देखकर ऐसा लग रहा है कि ये विनिंग स्ट्रीक आगे भी जारी रहेगी। हालांकि अब ज्यादातर फोकस टी-20 पर किया जा रहा है क्योंकि इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप होगा। अगले साल 50 ओवर का वर्ल्ड कप भी होगा और इस लिहाज से ये सीरीज जीतना टीम इंडिया के लिए सफल साबित होगा।
विदेशों में टीम इंडिया ने किया अच्छा प्रदर्शन

भारतीय टीम ने शुरूआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली। टीम इंडिया ने 3-0 से जीत हासिल की। इसके बाद कुछ महीने पहले इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज हुई थी। टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर थी। यहां पर भी 2-1 से जीत मिली। इसके बाद वेस्टइंडीज दौर पर तीन मैचों की वनडे सीरीज हुई और कप्तान शिखर धवन थे। धवन की अगुवाई में टीम ने 3-0 से जीत हासिल की।

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले धवन को ही कप्तान बनाया गया था। अंतिम समय में केएल राहुल को कप्तान बना दिया गया। इस टीम में धवन ही सबसे सीनियर खिलाड़ी थे। टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और जिम्बाब्वे को 3-0 से हरा दिया। टीम इंडिया की जिम्बाब्वे के ऊपर ये 15वीं लगातार जीत है।

यह भी पढ़ें

IND vs ZIM: भारत ने रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे को 13 रन से हराया

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ShubmanGill?ref_src=twsrc%5Etfw


कप्तान केएल राहुल रहे फ्लॉप

जिम्बाब्वे दौरा टीम इंडिया के लिए शानदार रहा। हालांकि केएल राहुल इस सीरीज में फ्लॉप रहे। उनके लिए यहां रन बनाना बहुत जरूरी था क्योंकि 27 अगस्त से एशिया कप 2022 की शुरूआत होगी। भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को होगा। राहुल के अलावा अन्य सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा।

गेंदबाजों ने इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया। खासतौर पर इंजरी से वापसी कर रहे दीपक चाहर ने अपना दम दिखाया। अक्षर पटेल ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो टीम इंडिया के लिए अच्छे ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं। कुलदीप यादव ने भी अच्छी गेंदबाजी की। आवेश खान के ऊपर जरूर अब सवाल यहां से खड़े होंगे। उनकी गेंदबाजी हमेशा की तरह साधारण ही रही।

यह भी पढ़ें

जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे कम उम्र में शतक जड़ने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

https://twitter.com/hashtag/ZIMvIND?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारतीय टीम की वनडे सीरीज में बादशाहत जारी, 3 देशों को हराया

ट्रेंडिंग वीडियो