scriptटीम इंडिया में ऑटो ड्राइवर के बेटे का चयन, सिलेक्‍ट होने के बाद दिया बड़ा बयान | ind vs wi mukesh kumar gets maiden call up for indian test team | Patrika News
क्रिकेट

टीम इंडिया में ऑटो ड्राइवर के बेटे का चयन, सिलेक्‍ट होने के बाद दिया बड़ा बयान

India Tour of West Indies : वेस्टइंडीज के दौरे पर 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का शुक्रवार को ऐलान किया गया है। भारतीय टेस्ट टीम स्‍क्‍वॉड में एक घातक तेज गेंदबाज को पहली बार शामिल किया गया है। इस तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया में चयन पर खुशी जताते हुए बड़ा बयान दिया है।

Jun 24, 2023 / 10:14 am

lokesh verma

team-india.jpg

टीम इंडिया में ऑटो ड्राइवर के बेटे का चयन, सिलेक्‍ट होने के बाद दिया बड़ा बयान।

India Tour of West Indies : वेस्टइंडीज के दौरे पर 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का शुक्रवार को ऐलान किया गया है। पहला टेस्‍ट 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में खराब प्रदर्शन की वजह से उमेश यादव को बाहर कर दिया गया है। उनके स्‍थान पर भारतीय टेस्ट टीम स्‍क्‍वॉड में एक घातक तेज गेंदबाज को पहली बार शामिल किया गया है। इसके साथ ही कई नए चेहरों को भी मौका दिया गया है। इस तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया में अपने चयन पर खुशी जताई है। इसके साथ ही एक बड़ा बयान भी दिया है।

दरअसल, टेस्‍ट टीम स्‍क्‍वॉड में शामिल किए गए इस तेज गेंदबाज का नाम मुकेश कुमार है। मुकेश कुमार ने क्रिकेटर बनने के लिए कई चुनौतियों का सामना किया है। वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टेस्ट और वनडे टीम में चयन को लेकर कहा कि कहते हैं कि अगर आप टेस्ट मैच नहीं खेले तो क्या खेले? अब मेरा सपना मेरे सामने है। मैं हमेशा से भारत के लिए टेस्ट मैच खेलना चाहता था और अब मैं टीम इंडिया में सिलेक्‍ट हो गया हूं।

ऑटो चलाते थे पिता

बता दें कि मुकेश के पिता बिहार के गोपालगंज के रहने वाले है और वहां ऑटो चलाते थे। उनका 2019 में निधन हो गया था। मुकेश कुमार यूं ही यहां तक नहीं पहुंचे हैं, उनका जीवन संघर्षों भरा रहा हैं, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और अब अपने सपने को साकार होते देख रहे हैं। मुकेश ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि पिता काशीनाथ सिंह को उनका क्रिकेट खेलना पसंद नहीं था। पिता चाहते थे कि मुकेश सीआरपीएफ ज्‍वाइन करे। इसलिए मुकेश दो बार सीआरपीएफ की परीक्षा भी दी, लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

यह भी पढ़ें

पुजारा का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर क्‍या एक गलती से हुआ खत्‍म



घरेलू क्रिकेट में जबरदस्‍त प्रदर्शन

मुकेश कुमार के क्रिकेट करियर की बात करें तो वह अभी तक 39 प्रथम श्रेणी मैचों में 149 विकेट लिए हैं। वहीं 24 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 26 विकेट दर्ज हैं। वह पिछली साल बांग्लादेश ए के खिलाफ भी सीरीज में इंडिया ए के लिए खेले थे। जहां उन्‍होंने 2 मैचों में 9 विकेट चटकाए थे। इसी साल उन्‍होंने आईपीएल में भी डेब्‍यू किया था।

यह भी पढ़ें

सरफराज खान को टीम इंडिया में नहीं चुनने पर भड़के गावस्‍कर

Hindi News/ Sports / Cricket News / टीम इंडिया में ऑटो ड्राइवर के बेटे का चयन, सिलेक्‍ट होने के बाद दिया बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो