scriptIND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ अश्विन को नहीं मिलेगा मौका, डेब्यू करेगा युवा पेसर, दिग्गज ने बताई प्लेइंग 11 | ind vs sa 1st test prasidh krishna debut ashwins no chance aakash chopra predicts india playing xi | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ अश्विन को नहीं मिलेगा मौका, डेब्यू करेगा युवा पेसर, दिग्गज ने बताई प्लेइंग 11

IND vs SA 1st Test Playing XI Prediction: साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज से टीम इंडिया टेस्‍ट सीरीज खेलने उतरेगी। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल प्‍लेइंग इलेवन को लेकर है। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11 की भविष्यवाणी की है।

Dec 26, 2023 / 10:40 am

lokesh verma

team_india.jpg
IND vs SA 1st Test Playing XI Prediction: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज 26 दिसंबर से दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। पहला मुकाबला आज से भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि भारत की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी? रोहित शर्मा जहां बतौर कप्‍तान वापसी करेंगे तो वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11 की भविष्यवाणी की है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहला टेस्ट शुरू होने से पूर्व प्‍लेइंग इलेवन को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं। कई दिग्‍गजों ने संभावित प्‍लेइंग इलेवन जारी की है। इसी बीच आकाश चोपड़ा ने भी पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग 11 को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्‍होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा है कि शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को ऑलराउंडर के रूप में मौका मिल सकता है। ऐसे में आर अश्विन को बाहर बैठना होगा।

प्रसिद्ध कृष्णा का टेस्‍ट डेब्‍यू!

आकाश ने कहा कि वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की परिस्थितियों में बहुत अंतर है। इसलिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के अलावा एक और पेसर की जरूरत होगी। उन्‍होंने कहा कि प्रसिद्ध कृष्णा ये भूमिका अच्‍छे से निभा सकते हैं। इसलिए उनका टेस्‍ट डेब्‍यू कराया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

बारिश से धुल सकता है भारत-साउथ अफ्रीका बॉक्सिंग डे टेस्‍ट, जानें पिच और मौसम का हाल



आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

साउथ अफ्रीका की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

डीन एल्गर, एडेन मार्कराम, टोनी डी ज़ोरज़ी, टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंगम, काइल वेरेन, मार्को जानसन, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्ज़ी, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी।

यह भी पढ़ें

अफगानी टीम को बड़ा झटका, बोर्ड ने नवीन उल हक समेत तीन खिलाड़ियों पर लगाया बैन

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ अश्विन को नहीं मिलेगा मौका, डेब्यू करेगा युवा पेसर, दिग्गज ने बताई प्लेइंग 11

ट्रेंडिंग वीडियो