scriptIND vs NZ Test Series 2024: ऋषभ पंत दूसरा टेस्ट खेलेंगे या नहीं? रोहित शर्मा ने उनकी चोट को लेकर दिया बड़ा अपडेट | ind vs nz 2nd test rohit sharma said being-extra-careful-with-rishabh pant not-keeping-wickets-in-2nd-innings | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ Test Series 2024: ऋषभ पंत दूसरा टेस्ट खेलेंगे या नहीं? रोहित शर्मा ने उनकी चोट को लेकर दिया बड़ा अपडेट

Rishabh Pant Injury Updates: बेंगलुरु टेस्ट में चोटिल होने वाले ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी तो की लेकिन वह दोबारा विकेटकीपिंग नहीं कर पाए।

नई दिल्लीOct 20, 2024 / 04:56 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs NZ 2nd Test Pune
IND vs NZ Test Series 2024: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ मेहमान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली। इस मुकाबले के दौरान अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीतने वाले भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत चोटिल भी हो गए। रोहित शर्मा ने मैच के बाद बताया कि उनकी चोट कितनी गंभीर है। भारतीय कप्तान ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में ऋषभ पंत का मैदान पर न उतरना एहतियातन कदम था। यह फैसला अगले मैच के लिए पंत को तैयार करने के लिए किया गया।
रोहित शर्मा ने कहा, “हम सभी जानते हैं कि पंत को पिछले कुछ वर्षों में किन मुश्किलों से गुजरना पड़ा है। उनके पैर की गंभीर सर्जरी हुई और इसके बाद पंत ने काफी कुछ देखा। उनकी चोट को लेकर हमें सतर्क रहने की जरूरत है। वह हमारी टीम के लिए बहुत अहम कड़ी हैं।” न्यूजीलैंड की पहली पारी में जडेजा की गेंद पर विकेटकीपिंग करते हुए पंत के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। उनकी अनुपस्थिति में ध्रुव जुरेल ने मैच के बाकी बचे हिस्से में विकेटकीपिंग की। हालांकि, पंत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने 99 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और शनिवार को सरफराज खान (150) के साथ 177 रनों की शानदार साझेदारी भी की।

पंत को लेकर सावधानी बरतना चाहते हैं रोहित

रोहित ने पहले टेस्ट में आठ विकेट से मिली हार के बाद कहा, “हमें बस इस बात का ध्यान रखना है कि वह कहां है और हमारे लिए उसका क्या महत्व है। यहां तक ​​कि जब वह बल्लेबाजी कर रहा था, तब भी वह सही से दौड़ नहीं पा रहा था। वह सिर्फ गेंद को स्टैंड में पहुंचाने की कोशिश कर रहा था। लेकिन उसके जैसे किसी खिलाड़ी के साथ, हमें बस अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। उसकी कई सर्जरी हुई हैं, जिसमें उसके घुटने की एक बड़ी सर्जरी भी शामिल है। ईमानदारी से कहूं तो पिछले डेढ़ साल में वह काफी मुश्किलों से गुजरा है। इसलिए, यह सिर्फ अतिरिक्त सावधानी बरतने के बारे में है।”
रोहित ने पंत की तेजी से रन बनाने वाली शैली को स्वीकार किया और कहा कि वह अपनी मर्जी से बल्लेबाजी करते हैं और कोई नहीं जानता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। उन्होंने अपनी निडर पारियों से नतीजे दिए हैं इसलिए टीम मैनेजमेंट ने उन्हें अपना नेचुरल गेम खेलने की छूट दी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। इस मैच से पहले जिस तरह रोहित शर्मा ने उनकी चोट को लेकर चिंता जताई है, उसे देखते हुए लग रहा है कि उन्हें पुणे टेस्ट से आराम दिया जा सकता है।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs NZ Test Series 2024: ऋषभ पंत दूसरा टेस्ट खेलेंगे या नहीं? रोहित शर्मा ने उनकी चोट को लेकर दिया बड़ा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो