scriptIND vs NZ : सूर्यकुमार यादव पर ज्यादा दबाव नहीं डालें, इस दिग्गज क्रिकेटर ने दी चेतावनी | ind vs nz 1st odi former cricketer yusuf pathan said not to put too much pressure on suryakumar yadav | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ : सूर्यकुमार यादव पर ज्यादा दबाव नहीं डालें, इस दिग्गज क्रिकेटर ने दी चेतावनी

IND vs NZ 1st ODI : सूर्यकुमार यादव जिस तरह से लगातार तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उसको लेकर भारत के एक पूर्व तूफानी बल्लेबाज ने चेताया है कि सूर्या पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए। अन्य खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उनकी भी तारीफ की जानी चाहिए, ताकि सूर्या के ऊपर से प्रेशर कुछ कम हो सके।

Jan 18, 2023 / 09:34 am

lokesh verma

ind-vs-nz-1st-odi-former-cricketer-yusuf-pathan-said-not-to-put-too-much-pressure-on-suryakumar-yadav.jpg

सूर्यकुमार यादव पर ज्यादा दबाव नहीं डालें, इस दिग्गज क्रिकेटर ने दी चेतावनी।

IND vs NZ 1st ODI : भारत के एक पूर्व तूफानी बल्लेबाज नेे कहा है कि क्रिकेट प्रशंसकों और मीडिया को सूर्यकुमार यादव पर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि ये स्टार बल्लेबाज मैन इन ब्लू के लिए मैच विजेता प्रदर्शन करते रहेंगे। 32 वर्षीय सूर्यकुमार शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने हाल ही में राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान अपना तीसरा टी20 शतक जड़ा था। वह वनडे विश्व कप 2023 में भारत की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होंगे। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऐसा करना जारी रखेंगे। लेकिन, कुछ अन्य खिलाड़ी भी हैं, जो टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं। इसलिए हमें उन पर भी ध्यान देना चाहिए। सूर्यकुमार पर बहुत अधिक दबाव नहीं डालना चाहिए। हमने देखा है कि बहुत अधिक बातें होने पर खिलाड़ी दबाव में आ जाते हैं।
भारत के पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान ने कहा है कि हां, हमें सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन की तारीफ करनी चाहिए। साथ ही दूसरे खिलाड़ियों की भी तारीफ की जानी चाहिए, ताकि सूर्या पर से दबाव कम हो। उन्होंने कहा अगर हम चीजों को सरल रखते हैं तो इससे सूर्यकुमार और भारतीय क्रिकेट टीम दोनों को मदद मिलेगी। यह पूछने पर कि क्या देश में बहुत अधिक प्रतिभा होने से भी खिलाड़ियों पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होता है, हरफनमौला ने कहा कि यह हमेशा होता है।

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल

उन्होंने कहा आगे कहा कि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल भारतीय क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र के लिए एक अच्छा प्रेशर है। विभिन्न स्तरों पर खेलने वाले प्रत्येक खिलाड़ी को विश्वास होना चाहिए। यदि वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वे एक दिन देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। 40 वर्षीय पठान ने यह भी उल्लेख किया कि स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर भारत में वनडे विश्व कप के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

यह भी पढ़े – न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी वनडे में सूर्यकुमार का खेलना तय, राह का सबसे बड़ा रोड़ा बाहर

‘2011 में हमारे पास कई विकल्प थे’

पठान ने कहा कि यह व्यक्ति की पसंद पर निर्भर करता है कि वह गेंदबाजी करना चाहता है या नहीं। 2011 विश्व कप के दौरान हमारे पास वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, सुरेश रैना और मेरे रूप में कई विकल्प थे, जो गेंदबाजी कर सकते थे और टीम को विभिन्न विकल्प दे सकते थे।

यह भी पढ़े – श्रेयस अय्यर के बाद एक और दिग्गज खिलाड़ी पहले वनडे से बाहर, चौंकाने वाली है वजह

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs NZ : सूर्यकुमार यादव पर ज्यादा दबाव नहीं डालें, इस दिग्गज क्रिकेटर ने दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो