scriptIND vs BAN: Hardik Pandya ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, भारत ने वर्ल्ड कप इतिहास का बनाया तीसरा सबसे बड़ा स्कोर | IND vs BAN: Hardik Pandya | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN: Hardik Pandya ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, भारत ने वर्ल्ड कप इतिहास का बनाया तीसरा सबसे बड़ा स्कोर

ICC Men’s T20 World Cup Super 8 के मुकाबले में हार्दिक पंड्या का बल्ला जमकर चला और उन्होंने शानदार पारी खेल टीम को 190 के पार पहुंचा दिया।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 09:43 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs BAN hardik pandya
IND vs BAN T20 World Cup 2024 Score: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 197 रन का लक्ष्य रखा है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 196 रन बनाए। यह टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। टीम इंडिया के ज्यादातर बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन कोई भी 50 के आंकड़े को नहीं छू सका। मुस्तफिजुर रहमान काफी महंगे साबित हुए तो तंजिम हसन ने 32 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। महमदुल्लाह ने 2 ओवर की गेंदबाजी की और सिर्फ 8 रन खर्च किए।

रोहित फिर बड़ी पारी से चूके

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शातों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया की शुरुआत तो धमाकेदार रही लेकिन कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर ज्यादा देर नहीं टिकट सके और 11 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया की पारी की शुरुआत करने आए विराट कोहली और रोहित शर्मा सिर्फ 39 रन ही जोड़ सके। इसके बाद रोहित शर्मा आउट हुए तो कोहली और ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला। 9वें ओवर की पहली गेंद पर विराट ने आगे बढ़कर छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन तंजिम हसन की गेंद सीधी रही और विकेटों को उड़ा गई।

दूसरी गेंद पर सूर्या लौटे पवेलियन

इसके बाद सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए और उन्होंने पहली गेंद को हवा में उड़ा दिया। बांग्लादेश का फील्डर बाउंड्री लाइन पर मौजूद था लेकिन गेंद उससे दूर जाकर गिरी। हालांकि सूर्या अगली गेंद पर अचानक मिली उछाल को भांप नहीं पाए और विकेटकीपर को अपना कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। 11वें ओवर में ऋषभ पंत ने 2 चौके और एक छक्का लगाया। अगले ओवर में फिर एक छक्का और एक चौका जड़ दिया लेकिन वह रिवर्स खेलने की कोशिश में तंजिम को कैच दे बैठे।

दुबे ने फिर निभाई बेहतरीन साझेदारी

इसके बाद हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे ने टीम इंडिया को 150 के पार पहुंचाया। पंड्या ने आते ही आक्रामक रुख अपनाया और बाद में दुबे ने भी अपना तेवर बदला और 3 छक्के लगाए लेकिन 24 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि पंड्या का आक्रामक अंदाज जारी रहा और उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक तो पूरा किया ही साथ ही टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। उन्होंने अपनी पारी में 27 गेंदों का सामना किया, जिसमें 3 छक्के और 4 चौके शामिल थे। अक्षर पटेल 5 गेंदों में 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN: Hardik Pandya ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, भारत ने वर्ल्ड कप इतिहास का बनाया तीसरा सबसे बड़ा स्कोर

ट्रेंडिंग वीडियो