scriptIND vs BAN 3rd T20I Pitch Report: तीसरे टी20 में भी होगी छक्के-चौकों की बरसात? जानें हैदराबाद की पिच का हाल | ind vs ban 3rd t20 pitch report hyderabad rajiv gandhi stadium pitch analysis condition suryakumar yadav rinku singh | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 3rd T20I Pitch Report: तीसरे टी20 में भी होगी छक्के-चौकों की बरसात? जानें हैदराबाद की पिच का हाल

IND vs BAN 3rd T20 Hyderabad Pitch Report: हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में सिर्फ तीसरी बार कोई इंटरनेशनल टी200 मुकाबला खेला जाएगा, जहां भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने सामने होंगी।

नई दिल्लीOct 11, 2024 / 02:04 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs BAN
IND vs BAN 3rd T20 Hyderabad Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान को उप्पल स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। यहां अब तक सिर्फ 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। पहले दोनों मुकाबलों में बांग्लादेश को आसानी से शिकस्त देने वाली भारतीय टीम हैदराबाद में पड़ोसियों का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी। यहां भी पहले दो मैचों की तरह बल्लेबाज हावी रहेंगे या हैदराबाद आने के बाद हवा बदलेगी। चलिए जानते हैं कि इस पिच पर कितने रन का लक्ष्य होगा सुरक्षित और कौन होने वाला है हावी।

Hyderabad Pitch Report यहां पढ़ें

हैदराबाद के विकेट के बारे में ज़्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता, क्योंकि इस जगह पर सिर्फ 2 ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। लेकिन, आम तौर पर, यहाँ का विकेट सपाट माना जाता है, जो बल्लेबाजों के लिए मददगार होता है। जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है, पिच धीमा होता जाता है। इसका मतलब है कि स्पिनरों को यहाँ तेज़ गेंदबाज़ों की तुलना में गेंदबाज़ी करने में मज़ा आएगा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ एकदिवसीय मैच में लगभग 350 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया था – सचिन तेंदुलकर ने 175 रन बनाए थे। इसी मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने टी20 में 209 रन का लक्ष्य सिर्फ 18.4 ओवर में हासिल कर लिया था।
हैदराबाद की पिच पर अब तक खेले गए 2 टी20 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा है। पिच सपाट होने की वजह से लक्ष्य का पीछा करना आसान हो जाता है। 200 के पार का स्कोर भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच में भी बनता दिख रहा है। हालांकि अगर बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करती है तो इस स्कोर को छूना उनके लिए मुश्किल हो सकता है।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN 3rd T20I Pitch Report: तीसरे टी20 में भी होगी छक्के-चौकों की बरसात? जानें हैदराबाद की पिच का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो