scriptIND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्ट में 35 ओवर भी नहीं खेली इंडिया और घोषित कर दी पारी, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह | ind vs ban 2nd test kanpur test update rohit sharma declare team india first inning after just 34 overs kl rahul yashsvi jaiswal fifty | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्ट में 35 ओवर भी नहीं खेली इंडिया और घोषित कर दी पारी, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

IND vs BAN 2nd Test: बांग्लादेश की पहली पारी को 233 रन पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने भी सिर्फ 34.4 ओवर बल्लेबाजी की और 9 विकेट खोने के बाद 285 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

नई दिल्लीSep 30, 2024 / 05:45 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs BAN 2nd Test Kanpur
IND vs BAN 2nd Test Day 4 Update: कानपुर के ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। दो दिन का खेल पूरा तरह बारिश से धुलने के बावजूद चौथे दिन मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। भारत ने अपनी पहली पारी 285 रन पर घोषित कर दी। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 34.4 ओवर की बल्लेबाज की। जायसवाल और केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली तो विराट कोहली 47 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पहली पारी को 233 रन पर समेट दिया।
चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 26 रन बना लिए थे। दूसरी पारी में बांग्लादेश ने भी 2 विकेट गंवा दिए हैं। भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में आक्रमक रुख अपनाया और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को छोड़कर सभी प्रमुख बल्लेबाजों को स्ट्राइक रेट 100 के ऊपर रहा। इस दौरान केएल राहुल ने 150 के अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 43 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी जायसवाल ने भी 51 गेंदों का सामना किया और 12 चौके-2 छक्कों की मदद से 72 रन बनाए।

भारत ने कुल 34.4 ओवर की बल्लेबाजी की

रोहित ने पारी घोषित करने का फैसला इसलिए लिया ताकी वे बांग्लादेश को दूसरी पारी में कम से कम स्कोर पर आउट कर मैच जीत सकें। भारत ने सिर्फ इस क्रिकेट मैच में अब तक 34.4 ओवर की बल्लेबाजी की है तो बांग्लादेश 84.2 ओवर बल्लेबाजी करने के बावजूद इतने रन नहीं बना सका है और 12 विकेट अलग से गंवा दिए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी अगर बांग्लादेश को 5वें दिन पहले और दूसरे सत्र में आउट कर देती है तो टीम इंडिया के बल्लेबाजी तेजी से रन बनाकर लक्ष्य हासिल करने की कोशिश कर सकते हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्ट में 35 ओवर भी नहीं खेली इंडिया और घोषित कर दी पारी, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो