scriptIND vs BAN 1st Test, Hasan Mahmud: कौन है बांग्लादेश का हसन महमूद जिसने भारतीय टॉप ऑर्डर को कर दिया ध्वस्त? | ind vs ban 1st test hasan mahmud bowled out rohit sharma virat kohli rishabh pant shubman gill chennai test india vs bangladesh | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 1st Test, Hasan Mahmud: कौन है बांग्लादेश का हसन महमूद जिसने भारतीय टॉप ऑर्डर को कर दिया ध्वस्त?

India vs Bangladesh, Chennai Test 2024: चेन्नई में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाज लड़खड़ा गए। हसन महमूद ने भारतीय टीम के टॉप 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

नई दिल्लीSep 19, 2024 / 02:02 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs BAN 1st Test
IND vs BAN, 1st Test 2024: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे हैं पहले टेस्ट के पहले दिन ही भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज लड़खड़ा गए। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में खहर बरपाने वाले हसन महमूद ने भारतीय टीम की पहली पारी के टॉप 4 बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और ऋषभ पंत को पवेलियन भेजा। हसन महमूद की बदौलत बांग्लादेश भारत के 4 बल्लेबाजों को सिर्फ 96 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। महमूद ने अब तक 3 टेस्ट मैच खेले हैं और 14 विकेट हासिल किए हैं। चेन्नई की नमी वाली पिच का इस उभरते हुए तेज गेंदबाज ने बखूबी फायदा उठाया और बांग्लादेश को शानदार शुरूआत दी। चलिए जानते हैं कौन से हसन महमूद, जिन्होंने अपने 3 मैचों में ही दुनियाभर में चमक बिखेर दी है।

रोहित-विराट भी हो गए पस्त

हसन महमूद ने सबसे पहले रोहित शर्मा को 6 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। रोहित शर्मा कप्तान नजमुल शांटो को कैच देकर पवेलियन लौटे तो शुभमन गिल उनकी स्विंग के सामने ढेर हो गए और बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 6 गेंदों का सामना करने के बाद 6 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषभ पंत और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली। हालांकि इस साझेदारी को भी महमूद ने तोड़ा और भारत को 100 रन के पहले 4 झटके दे दिए। महमूद ने अब तक 11 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट चटका दिए हैं।

कौन है हसन महमूद?

लक्ष्मीपुर में जन्मे हसन महमूद ने बांग्लादेश के लिए 2020 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 18 टी20, 22 वनडे और 3 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने टी20 में 18, वनडे में 30 और टेस्ट में 14 विकेट हासिल किए हैं। श्रीलंका के खिलाफ इसी साल महमूद ने टेस्ट डेब्यू किया था और 6 विकेट लेकर अपनी टेस्ट टीम में अहमियत साबित की थी। उसके बाद वह टीम में लगातार बने रहे और टीम पाकिस्तान के खिलाफ दोनों टेस्ट में उन्होंने शानदार गेंदबाजी से साबित किया कि वह कितने शानदार गेंदबाज हैं। हसन महमूद की रफ्तार गिब्सन ने काम किया और तब से उनकी गेंदबाजी में और धार आ गई।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN 1st Test, Hasan Mahmud: कौन है बांग्लादेश का हसन महमूद जिसने भारतीय टॉप ऑर्डर को कर दिया ध्वस्त?

ट्रेंडिंग वीडियो