scriptदूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन तय! टीम इंडिया से कटेगा इस दिग्गज का पत्ता | ind vs aus 2nd test delhi prediction playing 11 team india kl rahul shubhman gill | Patrika News
क्रिकेट

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन तय! टीम इंडिया से कटेगा इस दिग्गज का पत्ता

IND vs AUS 2nd Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाएगा। नागपुर टेस्ट में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। वहीं, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी पहले टेस्ट में फ्लॉप रहने वाले एक दिग्गज को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर बेस्ट टीम के साथ उतर सकते हैं।

Feb 13, 2023 / 12:48 pm

lokesh verma

team-india.jpg

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन तय! टीम इंडिया से कटेगा इस दिग्गज का पत्ता।

IND vs AUS 2nd Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच देश की राजधानी दिल्ली में 17 से 21 फरवरी तक खेला जाएगा। अरुण जेटली स्टेडियम में ये मैच सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। नागपुर टेस्ट पारी और 132 रनों से जीतकर भारत के पास सीरीज में 1-0 की बढ़त है। नागपुर टेस्ट में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। वहीं, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी पहले टेस्ट में फ्लॉप रहने वाले एक दिग्गज को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर बेस्ट टीम के साथ उतरना चाहेंगे। क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और मौजूदा टेस्ट सीरीज के लिहाज से दिल्ली टेस्ट बेहद महत्वपूर्ण है। इस मुकाबले को जीतकर रोहित शर्मा अविजित बढ़त हासिल करना चाहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने उतर सकते हैं। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे टेस्ट में काल बन सकती है। ऐसे में रोहित शर्मा केएल राहुल को दिल्ली टेस्ट की प्लेइंग 11 से बाहर कर सकते हैं। केएल राहुल नागपुर महज 20 रन ही बना सके थे, जिसके बाद से टीम में उनको शामिल करने पर सवाल उठ रहे हैं।

ये होगा टीम इंडिया का मध्यक्रम

टीम इंडिया के मध्यक्रम की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा तीन नंबर तो विराट कोहली 4 नंबर पर उतरेंगे। वहीं सूर्यकुमार यादव एक बार फिर 5वें नंबर पर नजर आ सकते हैं और रवींद्र जडेजा छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। 7वें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत उतरेंगे। भारत की स्पिन गेंदबाजों की मददगार पिचों पर केएस भरत जैसे स्पेशलिस्ट विकेटकीपर की जरूरत है।

यह भी पढ़े – दिल्ली टेस्ट में महारिकॉर्ड बनाएंगे कोहली, दुनिया का कोई भी एक्टिव बल्लेबाज नहीं आसपास

टीम इंडिया का गेंदबाजी क्रम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में भी रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन दोनों को शामिल कर सकते हैं। वहीं, तेज गेंदबाजों की जोड़ी के रूप में एक बार फिर मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे। ऐसे में उमेश यादव और जयदेव उनादकट एक बार फिर बेंच पर बैठना होगा।

दिल्ली टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़े – बीसीसीआई का ऐलान, धर्मशाला नहीं, इंदौर में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट

Hindi News/ Sports / Cricket News / दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन तय! टीम इंडिया से कटेगा इस दिग्गज का पत्ता

ट्रेंडिंग वीडियो