scriptबांग्लादेश में राजनीतिक तख्तापलट के बाद T20 वर्ल्ड कप होगा भारत में शिफ्ट? ICC का बड़ा बयान | icc women's t20 world cup 2024 may be shifted to india after political coup in bangladesh | Patrika News
क्रिकेट

बांग्लादेश में राजनीतिक तख्तापलट के बाद T20 वर्ल्ड कप होगा भारत में शिफ्ट? ICC का बड़ा बयान

ICC Women’s T20 World Cup 2024 may be Shifted to India: बांग्लादेश में सरकार विरोधी आंदोलन और राजनीतिक तख्तापलट के बाद ICC women’s T20 world cup 2024 भारत में शिफ्ट हो सकता है। इस टूर्नामेंट में अब बेहद कम समय बचा है। ऐसे में तैयारियों के लिहाज से भारत का दावा सबसे अधिक मजबूत नजर आ रहा है।

नई दिल्लीAug 06, 2024 / 08:16 am

lokesh verma

ICC Women's T20 World Cup 2024 may be Shifted to India
ICC Women’s T20 World Cup 2024 may be Shifted to India: बांग्लादेश में सरकार विरोधी आंदोलन के कारण हो रही हिंसा को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) सुरक्षा कारणों से इस साल 3 से 20 अक्टूबर तक होने वाले आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप को स्थानांतरित कर सकता है। आईसीसी ने वर्ल्‍ड कप के आयोजन के लिए भारत, श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को बैकअप के तौर पर रखा है। हालांकि कम समय में तैयारियों के लिहाज से भारत का दावा सबसे ज्‍याद मजबूत दिख रहा है।

बैकअप स्थल के विकल्पों पर काम शुरू

रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने विश्व कप की मेजबानी के लिए बैकअप स्थल के विकल्पों पर काम करना शुरू कर दिया है। भारत और श्रीलंका कम समय में इस टूर्नामेंट की मेजबानी को तैयार हैं। हालांकि श्रीलंका में अक्टूबर में बारिश का मौसम होता है, जबकि भारत में पाकिस्तान टीम के लिए वीजा एक मुद्दा हो सकता है।

आईसीसी ने दिया ये बयान

आईसीसी इस मुद्दे पर पैनी नजर बनाए हुए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने गोपनीयता की शर्त पर बताया है कि आईसीसी के पास सभी सदस्य देशों में सुरक्षा निगरानी प्रणाली है। स्थिति पर बेहद करीब से नजर रख रहे हैं, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने में अभी 7 सप्ताह शेष हैं। ऐसे में इस पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी कि टूर्नामेंट बांग्लादेश नहीं तो कौन से देश में आयोजित किया जाएगा।

बांग्लादेश-ए टीम को रोका

इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपनी पुरुष-ए क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे पर जाने से 48 घंटों के लिए रोक दिया है। बीसीबी लगातार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है। ढाका हवाई अड्डे पर पर उड़ानें सोमवार को बंद रहीं, मंगलवार को भी यही स्थिति रहने की उम्मीद है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / बांग्लादेश में राजनीतिक तख्तापलट के बाद T20 वर्ल्ड कप होगा भारत में शिफ्ट? ICC का बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो