scriptवर्ल्ड कप में इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानें किस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान | icc odi world cup 2023 team india squad players list will be announced on 5 september | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप में इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानें किस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान

World Cup 2023 Team India Squad : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने में अब करीब एक महीना बचा है। आज हम आपको बताते हैं कि वे कौन से 15 खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें वर्ल्‍ड कप खेलने का मौका मिलेगा और टीम का ऐलान कब होगा।

Sep 01, 2023 / 01:36 pm

lokesh verma

icc-odi-world-cup-2023-team-india-squad-players-list-will-be-announced-on-5-september.jpg

वर्ल्ड कप में इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानें किस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान।

World Cup 2023 Team India Squad : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने में अब करीब एक महीने का समय बचा है। लेकिन, अभी तक टीम इंडिया की तस्‍वीर साफ नहीं हो सकी है। फिलहाल भारतीय टीम एशिया कप 2023 खेलने में व्‍यस्‍त है। इसके बाद टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज खेलेगी और उसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ही 8 अक्‍टूबर से अपने वर्ल्‍ड कप अभियान की शुरुआत करने उतरेगी। 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेले जाने वाले इस वर्ल्‍ड कप का शेड्यूल पहले ही जारी हो चुका है। आज हम आपको बताते हैं कि वे कौन से 15 खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें वर्ल्‍ड कप खेलने का मौका मिलेगा और टीम का ऐलान कब होगा।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को इस बार वर्ल्‍ड कप की सबसे मजबूत दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है। टीम इंडिया एशिया कप में 2 सितंबर को पाकिस्‍तान और 4 सितंबर को नेपाल से भिड़ेगी और इसके अगले ही दिन बीसीसीआई की चयन समिति चीफ सेलेक्‍टर अजीत अगरकर की अगुवाई में वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान करेगी।

एशिया कप के पहले दो मैच में खुद को करना होगा साबित

रिपोर्ट्स के अनुसार, एशिया कप में ग्रुप स्टेज के दूसरे मुकाबले के अगले ही दिन टीम का ऐलान होगा। ऐसे में कई खिलाड़ियों के लिए ये दोनों मुकाबले बेहद महत्वपूर्ण होंगे। चोट के बाद वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर को अपनी मैच फिटनेस साबित करनी होगी तो विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन को भी अपना सर्वश्रेष्‍ठ देना होगा।

बीसीसीआई के सेलेक्‍टर्स कैंडी में करेंगे मीटिंग

इस बार वर्ल्ड कप खेलने वाली सभी 10 टीमों को 5 सितंबर तक अपनी-अपनी टीम की लिस्‍ट आईसीसी को सौंपनी है। इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय टीम के सेलेक्टर्स कैंडी में मीटिंग करेंगे। इसमें चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर भी शामिल होंगे। उन्‍होंने एशिया कप के लिए 17 सदस्‍यीय टीम चुनी थी, जिसमें से 15 खिलाडि़यों को चुना जाएगा।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले हुआ तय, जानें कौन से नंबर पर उतरेंगे ईशान किशन



ये खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

संभावना जताई जा रही है कि तिलक वर्मा को वर्ल्ड कप स्क्वॉड से बाहर किया जाएगा। वहीं, दूसरे प्लेयर के रूप में शार्दुल ठाकुर या प्रसिद्ध कृष्णा में से एक को भी बाहर किया जा सकता है। शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। ऐसे में प्रसिद्ध कृष्णा वर्ल्ड कप स्क्वॉड से बाहर होना लगभग तय है। इसके अलावा देखने वाली बात ये होगी कि इस स्‍क्‍वॉड में केएल राहुल को बिना कुछ साबित किए ही चुना जाता है या फिर संजू सैमसन को मौका दिया जाता है।

वर्ल्‍ड कप के लिए संभावित 15 सदस्‍यीय टीम स्‍क्‍वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल/संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्‍तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्‍मद सिराज।

यह भी पढ़ें

महामुकाबले से पहले कोहली ने चेताया, बोले- पाकिस्तान की इस ताकत से रहें सावधान

Hindi News/ Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप में इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानें किस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो