scriptसंजू सैमसन को टीम में नहीं चुनने पर भज्‍जी हुए दुखी, बोले- 55 से अधिक के औसत के बाद भी… | harbhajan singh says indian team already had two wicket keepers explains why sanju samson is not in team | Patrika News
क्रिकेट

संजू सैमसन को टीम में नहीं चुनने पर भज्‍जी हुए दुखी, बोले- 55 से अधिक के औसत के बाद भी…

India vs Australia ODI Series 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा के बाद से संजू सैमसन को लेकर घमासान मचा हुआ है। हरभजन सिंह ने भी संजू को नहीं चुने जाने पर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने इस पर खेद जताते हुए बताया कि उनका चयन क्‍यों नहीं किया गया?

Sep 21, 2023 / 09:49 am

lokesh verma

sanju-samson.jpg

संजू सैमसन को टीम में नहीं चुनने पर भज्‍जी हुए दुखी।

India vs Australia ODI Series 2023 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा के बाद से संजू सैमसन को लेकर घमासान मचा हुआ है। संजू सैमसन को वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वॉड और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नहीं चुने जाने पर लगातार दिग्‍गजों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। अब पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भी संजू को नहीं चुने जाने पर दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने इस पर खेद जताते हुए कहा कि अब संजू सैमसन आगामी विश्‍व कप के लिए भी टीम इंडिया की योजना का हिस्सा नहीं हैंं।

बता दें कि भारत के लिए संजू सैमसन का वनडे रेकॉर्ड अभी तक काफी शानदार रहा है। संजू ने 55.71 के औसत से वनडे में रन बनाए हैंं। इसके बावजूद उनकी लगातार अनदेखी दिग्‍गजों के गले नहीं उतर रही है। हरभजन सिंह के मुताबिक, ईशान किशन के पहले से टीम में होने और केएल राहुल की वापसी के कारण संजू को टीम में मौका नहीं दिया गया है।

55 के औसत के बावजूद चयन नहीं करना चौंकाने वाला फैसला

भज्‍जी ने अपने यूट्यूब चैनल पर संजू को लेकर कहा कि उनका चयन नहीं होने से काफी ज्यादा बहस हो रही है। आपका वनडे में 55 का औसत है और इतने पर भी टीम में जगह नहीं मिले तो यह चौंकाने वाला फैसला है, लेकिन मुझे लगता है कि उनका चयन इसलिए नहीं हुआ क्योंकि टीम में पहले से ही दो विकेटकीपर मौजूद हैं और दोनों वर्ल्ड कप स्‍क्‍वॉड का भी हिस्सा हैं।

संजू को जारी रखनी होगी मेहनत

भज्‍जी ने आगे कहा कि संजू को मौके का इंतजार करना होगा। मैं जानता हूं कि ये काफी मुश्किल है, लेकिन अभी उम्र उनके साथ है। इसलिए वह वापसी के लिए और ज्‍यादा मेहनत जारी रखें। उन्‍होंने कहा कि अगर वह भी संजू या राहुल में से एक को चुनते तो वह राहुल होते, क्‍योंकि वह 4 या 5 नंबर पर भी बेहतर बल्लेबाज हैं। सैमसन भी अच्छे बल्‍लेबाज हैं, लेकिन आप टीम में 3 विकेटकीपर नहीं रख सकते।

Hindi News/ Sports / Cricket News / संजू सैमसन को टीम में नहीं चुनने पर भज्‍जी हुए दुखी, बोले- 55 से अधिक के औसत के बाद भी…

ट्रेंडिंग वीडियो