scriptवर्ल्‍ड कप 2011 के साथ धोनी की CSK में खेल चुका क्रिकेटर मजबूरी में बना बस ड्राइवर | former csk and sri lanka cricket team player suraj randiv is now bus driver | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्‍ड कप 2011 के साथ धोनी की CSK में खेल चुका क्रिकेटर मजबूरी में बना बस ड्राइवर

जबसे फ्रेंचाइजी लीग की शुरुआत हुई है तो इसमें भी युवा अब करियर तलाशने लगे हैं। फ्रेंचाइजी लीग की वजह से ही कई युवा क्रिकेटर अपने देश की टीम में भी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। लेकिन, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आज भी पाई-पाई को मोहताज हैं। इन्‍हीं में से एक ऐसा खिलाड़ी है, जो वर्ल्‍ड कप 2011 और सीएसके के लिए खेल चुका है, लेकिन अब मजबूरी में बस ड्राइवर बन गया है।

Jun 22, 2023 / 04:18 pm

lokesh verma

former-csk-and-sri-lanka-cricket-team-player-suraj-randiv-is-now-bus-driver.jpg

वर्ल्‍ड कप 2011 के साथ धोनी की CSK में खेल चुका क्रिकेटर मजबूरी में बना बस ड्राइवर।

‘पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब और खेलेगो कूदूगो तो बनोगे खराब।’ एक समय था जब बच्‍चेे क्रिकेट खेलते थे बुजुर्ग उन्‍हें यही कहकर रोकते थे। हालांकि अब ऐसा नहीं है। जबसे फ्रेंचाइजी लीग की शुरुआत हुई है तो इसमें भी युवा अब करियर तलाशने लगे हैं। फ्रेंचाइजी लीग की वजह से ही कई युवा क्रिकेटर अपने देश की टीम में भी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। लेकिन, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आज भी पाई-पाई को मोहताज हैं। इन्‍हीं में से एक हैं श्रीलंका टीम के पूर्व क्रिकेटर सूरज रणदीव। सूरज श्रीलंका के लिए लंबे समय तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स से भी जुड़े रहे हैं। समय ने कुछ ऐसी पलटी मारी कि आज सूरज रणदीव बस ड्राइवर की नौकरी करने को मजबूर हैं। आईये आपको भी बताते हैं कि कैसे वह अर्श से फर्श पर पहुंचे हैं।

तीनों फॉर्मेट में खेले 50 इंटरनेशनल मैच

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सूरज रणदीव की कहानी आपको भी हैरान कर सकती है। वनडे वर्ल्ड कप 2011 में सूरज रणदीव श्रीलंका की टीम का हिस्सा थे। उन्‍होंने श्रीलंका टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। सूरज ने श्रीलंका के लिए 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और 12 टेस्ट, 31 वनडे के साथ 7 टी20 मैच खेले हैं। उनके नाम पर टेस्ट में 43, एकदिवसीय में 36 और टी20 में 7 विकेट दर्ज हैं।

हालात ने बनाया बस ड्राइवर

इंडियन प्रीमियर लीग 2011 में सूरज रणदीव को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू करने का अवसर मिला था। आईपीएल में उन्‍होंने 8 मैच खेलते हुए 6 विकेट हासिल किए। सूरज ने क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया में जाकर बसने का निर्णय लिया था। लेकिन, हालात कुछ ऐसे बने कि अब वह यहां बस ड्राइवर की नौकरी करने को मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें

सहवाग ने धोनी से छीनी उपाधि, बोले- अब ये खिलाड़ी है क्रिकेट का नया कैप्‍टन कूल

former-csk-and-sri-lanka-cricket-team-player-suraj-randiv.jpg

ये दो खिलाड़ी भी बने बस ड्राइवर

बता दें कि जब 2020 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे मेजबान टीम ने स्पिन गेंदबाजों का सामना करने के लिए सूरज रणदीव को नेट बॉलर के रूप में शामिल किया था। सूरज रणदीव के साथ ही दो और भी प्‍लेयर ऐसे हैं, जो बस ड्राइवर रहे हैं। इनमें श्रीलंका के ही चिंताका जयसिंघे और जिम्बाब्वे के वाडिंगटन मावेन्गा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

वेस्‍टइंडीज दौरे पर रोहित होंगे कप्‍तान, सरफराज को मौका तो इस दिग्‍गज की छुट्टी

Hindi News / Sports / Cricket News / वर्ल्‍ड कप 2011 के साथ धोनी की CSK में खेल चुका क्रिकेटर मजबूरी में बना बस ड्राइवर

ट्रेंडिंग वीडियो