scriptT20 World Cup 2024 से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, सट्टेबाजी में संलिप्त इस खिलाड़ी पर लगा बैन | england player brydon carse involved in betting banned for 3 months before t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, सट्टेबाजी में संलिप्त इस खिलाड़ी पर लगा बैन

T20 World Cup 2024 से गत विजेता इंग्लैंड का बड़ा झटका लगा है। 303 मैचों में सट्टेबाजी के लिए तेज गेंदबाज ब्रायन कार्स पर तीन महीने का बैन लगा दिया गया है। उनके अपराध कबूलने के बाद ईसीबी ने सजा का ऐलान किया है।

नई दिल्लीJun 01, 2024 / 08:38 am

lokesh verma

T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024 से गत विजेता इंग्लैंड का बड़ा झटका लगा है। 303 मैचों में सट्टेबाजी के लिए तेज गेंदबाज ब्रायन कार्स पर बैन लगा दिया गया है। उनके खुद ही अपराध कबूलने के बाद ईसीबी ने शुक्रवार को सजा का ऐलान किया है। अब वह आगामी तीन महीने तक किसी तरह का क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। हालांकि वह इंग्‍लैंड की मौजूदा टीम में शामिल नहीं हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ये सख्‍त कार्रवाई अन्‍य खिलाडि़यों के लिए बड़ा सबक होगी। यहां बता दें कि ब्रायडन कार्स भारत में खेले गए वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के दौरान इंग्‍लैंड की टीम में शामिल थे।

13 महीने की सजा निलंबित की गई

बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट नियामक की ओर से भ्रष्टाचार विरोधी जांच पड़ताल के बाद पहले ब्रायडन कार्स को 16 महीने की सजा दी गई थी, लेकिन फिर 13 महीने की सजा को निलंबित कर दिया गया। जांच के बाद पाया गया कि अक्टूबर में इंग्लैंड के सेंट्रल कॉट्रेक्‍ट पर हस्ताक्षर करने वाले कार्स ने 2017 और 2019 के बीच कई क्रिकेट मैचों पर 303 सट्टा दांव लगाए थे।

सट्टा नहीं खेल सकता कोई भी क्रिकेटर! 

ब्रायडन कार्स ने सट्टेबाजी करने के आरोपों को कुबूल किया है। हालांकि उन मैचों पर उन्होंने कोई दांव नहीं लगाया, जिनमें वह खुद खेले थे। इस कारण उन्‍हें केवल तीन महीने के लिए हर तरह के क्रिकेट से बैन किया है। दरअसल, किसी भी खिलाड़ी को दुनिया में किसी भी तरह के क्रिकेट सट्टा लगाने की अनुमति नहीं है।
यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 से पहले आज IND vs BAN, जानें भारत में कब-कहां देख सकेंगे लाइव

‘कड़ी मेहनत कर वापसी करूंगा’

ब्रायडन कार्स ने डरहम की वेबसाइट पर बयान में कहा कि ये बेट कई साल पहले लगाई थी, लेकिन ये कोई बहाना नहीं है और मैं अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेता हूं। अब मैं इस दौरान और भी कड़ी मेहनत करते हुए वापसी करूंगा। बता दें कि ब्रायडन कार्स का जन्‍म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। वअ अब तक इंग्लैंड के लिए 17 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, सट्टेबाजी में संलिप्त इस खिलाड़ी पर लगा बैन

ट्रेंडिंग वीडियो