scriptक्रिकेट अंपायर की डकैती के दौरान मौत, लूटेरों ने कार से फेंका | Cricket umpire dies during robbery, robbers throw car | Patrika News
क्रिकेट

क्रिकेट अंपायर की डकैती के दौरान मौत, लूटेरों ने कार से फेंका

क्रिकेट अंपायर ( Cricket Umpire) बेस्ट के स्कूली क्रिकेट लीग में योगदान को सराहा गया। डकैती का शिकार बने बेस्ट की मृत्यु हो गई थी।

Aug 10, 2019 / 02:08 pm

Manoj Sharma

Cricket Umpire Best

डकैती के दौरान क्रिकेट अंपायर की मौत, लूटेरों ने कार से फेंका

नई दिल्ली। क्रिकेट के अंपायर की मौत कैसे हुई इस बात का निर्धारण अब उनकी ऑटोप्सी रिपोर्ट से किया जाएगा। इस अंपायर की मृत्यु तब हुई जब वह अपराधियों के चंगुल में फंस गए और उन्हें लूटा जा रहा था। कार्लटन बेस्ट नाम के इस अंपायर का मृतक शरीर 7 अगस्त को अरैंजयूज सर्कुलर के पास पाया गया था।
पुलिस को जानकारी दी गई थी कि उन्हें उनके ही वाहन से बाहर फेंक दिया गया था। बेस्ट को 6 अगस्त की रात में 8 बजे अंतिम बार सैन्ग्रे ग्रैन्डे में जीवित देखा गया था। तब वह अपनी सिल्वर कलर की कार चला रहे थे। उनकी कार को पुलिस अभी तक बरामद नहीं कर सकी है।
खुफिया जानकारी और एक प्रत्यक्षदर्शी महिला के बयान के अनुसार बेस्ट की कार में सवार यात्री जब उन्हें लूटने की कोशिश कर रहा था, तभी बेस्ट की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शी महिला भी बेस्ट की टैक्सी में ही सवारी कर रही थी। महिला को आर्थर लोक जैक ग्रैजुएट स्कूल और बिजनेस के नजदीक छोड़ा गया था। इसी महिला ने क्रिकेट अंपायर के साथ हुई वारदात की जानकारी सेंट जोसेफ पुलिस स्टेशन में दी थी। घटना की जांच बारातरिया पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारी कर रहे हैं।
माध्यमिक स्कूलों की क्रिकेट लीग (The Secondary Schools’ Cricket League) ने मृतक अंपायर बेस्ट के परिजनों और मित्रों से संवेदना प्रकट की। स्कूल ने बेस्ट को क्रिकेट का बेहतरीन अंपायर बताया।

लीग के सचिव निगेल मारज ने एक बयान में कहा: “मिस्टर बेस्ट को उनके मिलनसार व्यक्तित्व और क्रिकेट में अंपायरिंग के क्षेत्र में किए गए योगदान के लिए निश्चित रूप से याद किया जाएगा। वह एक उत्कृष्ट अंपायर थे और माध्यमिक स्कूलों की क्रिकेट लीग के मैचों में अंपायरिंग के माध्यम से उन्होंने क्रिकेट की जो सेवा की, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। एसएससीएल अंपायर कार्लटन बेस्ट के प्रति सम्मान प्रकट करती है। क्रिकेट के प्रति उनके अटूट प्रेम और समर्पण के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / क्रिकेट अंपायर की डकैती के दौरान मौत, लूटेरों ने कार से फेंका

ट्रेंडिंग वीडियो