scriptChampions Trophy 2025: हरभजन सिंह ने पाक‍िस्तान को सुनाई खरी-खरी, चैम्प‍ियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान ना जाने के दिया ये तर्क | Patrika News
क्रिकेट

Champions Trophy 2025: हरभजन सिंह ने पाक‍िस्तान को सुनाई खरी-खरी, चैम्प‍ियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान ना जाने के दिया ये तर्क

हरभजन सिंह ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए क्योंकि वहां जाना सुरक्षित नहीं है। भज्जी ने पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति की मौजूदा अस्थिरता का हवाला दिया है। हरभजन का तर्क पाकिस्तान के मौजूदा हालात को एकदम सही माना जा रहा है।

नई दिल्लीJul 26, 2024 / 12:15 pm

Siddharth Rai

Harbhajan singh on Champions trophy 2025: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) एक बार फिर चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट शुरू करने जा रहा है। मिनी वर्ल्ड कप के नाम से मशहूर इस टूर्नामेंट का आखिरी संस्करण 2017 में खेला गया था। जहां पाकिस्तान ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इस टूर्नामेंट का अलगा संस्करण 2025 में खेला जाएगा। इसकी आधिकारिक तौर पर मेज़बानी पाकिस्तान के पास है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी के इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगा?
इसको लेकर पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी प्रतिकृया दी है और टीम इंड‍िया के पाकिस्तान जाने की संभावना पर चिंता जताई है। भज्जी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए क्योंकि वहां जाना सुरक्षित नहीं है।
हरभजन ने गुरूवार को कहा,”देखिये, भारत क्यों वहां जाए। मैं जानना चाहता हूं कि भारत आखिर पाकिस्तान क्यों जाए। वहां के हालात ठीक नहीं हैं। सुरक्षा की स्थिति ठीक नहीं है। अगर आप देखेंगे कि वहां हालात ठीक नहीं हैं। कुछ न कुछ वारदात होती रहती हैं। हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। बीसीसीआई ने इस मामले में जो रुख अपनाया है मैं उसका समर्थन करता हूं। ”
पाकिस्तान में अगले साल चैंपिंयस ट्रॉफी होनी है, लेकिन भारतीय टीम के जाने को लेकर स्थिति अभी साफ नहीं है। भारत ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है। चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल में फरवरी-मार्च के महीने में होना है, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरा करने से साफ इनकार कर दिया है।
बीसीसीआई ने आईसीसी से भारत के चैंपियंस ट्रॉफी मैचों को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने का अनुरोध किया है। यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है क्योंकि भारत सरकार टीम की पाकिस्तान यात्रा के लिए मंजूरी देने से इनकार कर सकती है। चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से 9 मार्च, 2025 तक चलेगी।
पेरिस ओलंपिक में शामिल हो रहे भारतीय खिलाड़ियों के लिए अपने संदेश में हरभजन ने कहा, ”संदेश यही है कि सबको बहुत शुभकामनाएं। दुआ यह है कि सबके गले में मेडल हो, जब हमारे एथलीट वापस आएं। उम्मीद है कि हमारे एथलीट बहुत सारे मेडल लेकर भारत वापस आएंगे।”

Hindi News / Sports / Cricket News / Champions Trophy 2025: हरभजन सिंह ने पाक‍िस्तान को सुनाई खरी-खरी, चैम्प‍ियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान ना जाने के दिया ये तर्क

ट्रेंडिंग वीडियो