scriptबांग्लादेश में भड़की हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने फूंक दिया पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का घर | bangladesh former cricketer mashrafe mortazas house set on fire not liton das house during the violence | Patrika News
क्रिकेट

बांग्लादेश में भड़की हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने फूंक दिया पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का घर

बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना के देश छोड़कर जाने के बाद हिंसा और अराजकता माहौल बना हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का घर फूंक दिया है। जबकि पहले सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा था कि लिटन दास के घर आग लगाई गई है, जो कि अफवाह साबित हुई है।

नई दिल्लीAug 06, 2024 / 08:46 am

lokesh verma

mashrafe mortazas house set on fire
बांग्लादेश में सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने और देश छोड़कर जाने के बाद हिंसा और अराजकता माहौल बना हुआ है। इसी बीच कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी है। खुलना डिवीजन के नरैल-2 निर्वाचन क्षेत्र से सांसद मुर्तजा इस साल की शुरुआत में हुए आम चुनाव में लगातार दूसरी बार अवामी लीग के उम्मीदवार के रूप में जीते थे। स्थानीय मीडिया ने बताया कि शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद प्रदर्शनकारियों ने मुर्तजा के घर में तोड़फोड़ की और आग लगा दी। जबकि पहले सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा था कि लिटन दास के घर आग लगाई गई है, जो कि अफवाह साबित हुई है।

मुर्तजा ने 2018 में ही ज्‍वाइन की थी हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग

बता दें कि मशरफे मुर्तजा ने अपने लंबे क्रिकेट करियर में 36 टेस्ट, 220 एकदिवसीय और 54 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 390 विकेट लिए और 2,955 रन बनाए। वह सभी फॉर्मेट में 117 मैचों में बांग्लादेश का नेतृत्व कर चुके हैं, जो उनके देश के लिए सबसे अधिक है। क्रिकेट छोड़ने के बाद उन्होंने 2018 में हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग में शामिल होकर राजनीति में प्रवेश किया और नरैल-2 सीट से सांसद चुने गए।

अवामी लीग कार्यालय में भी लगाई आग

बांग्लादेश के प्रमुख दैनिक समाचार पत्र ‘ढाका ट्रिब्यून’ ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने जिला अवामी लीग कार्यालय में भी आग लगा दी और इसके अध्यक्ष सुभाष चंद्र बोस के घर में तोड़फोड़ की। राज‍नीतिक तख्‍तापलट के बाद बांग्‍लादेश में हिंसा जारी है। पूरे देश में अराजकता का माहौल जारी है। प्रदर्शनकारी आवामी लीग के नेताओं के घरों को निशाना बना रहे हैं।
यह भी पढ़ें

बांग्लादेश में राजनीतिक तख्तापलट के बाद हिंसा के चलते T20 वर्ल्ड कप होगा भारत में शिफ्ट!

भारत पहुंची शेख हसीना!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेख हसीना सोमवार शाम गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पर उतरीं। वह बांग्लादेश वायु सेना के एक सैन्य परिवहन विमान से आई थीं। बांग्लादेश में हजारों प्रदर्शनकारियों ने ढाका में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास गणभवन पर हमला कर तोड़फोड़ की। कई रिपोर्ट में कहा गया है कि वह जल्द ही लंदन रवाना होंगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / बांग्लादेश में भड़की हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने फूंक दिया पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा का घर

ट्रेंडिंग वीडियो