scriptपाकिस्तान जानबूझकर हारा… बाबर आजम ने ऑडी, दुबई-ऑस्‍ट्रेलिया में अपार्टमेंट लेकर फिक्स किया था मैच! | babar azam accused of match fixing in t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान जानबूझकर हारा… बाबर आजम ने ऑडी, दुबई-ऑस्‍ट्रेलिया में अपार्टमेंट लेकर फिक्स किया था मैच!

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम पर अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप लगे हैं। एक पाकिस्‍तानी वरिष्‍ठ पत्रकार का आरोप है कि मैच हारने के एवज में बाबर आजम को ऑडी के साथ दुबई और ऑस्‍ट्रेलिया में अपार्टमेंट गिफ्ट मिले हैं।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 03:02 pm

lokesh verma

पाकिस्तान टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप चरण में चार में से सिर्फ एक मैच ही जीत सकी और टूर्नामेंट से बाहर हो गई। अब कप्तान बाबर आजम पर अब मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप लग रहे हैं। आरोप है कि बाबर आजम को यूएसए के खिलाफ मैच हारने की एवज में काफी महंगे-महंगे गिफ्ट मिले हैं। ये गंभीर आरोप किसी ओर ने नहीं, बल्कि उनके देश के ही एक वरिष्‍ठ पत्रकार मुबाशिर लुकमान ने लगाए हैं। लुकमान का सबूतों के साथ बाबर आजम पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाते का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग खूब रिएक्‍शन दे रहे हैं।

पाकिस्‍तान के वरिष्‍ठ पत्रकार मुबाशिर लुकमान का दावा 

मुबाशिर लुकमान का दावा है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में मैच हारने के एवज में काफी महंगे गिफ्ट मिले हैं। यहां बता दें कि पाकिस्‍तान की टीम अपने पहले ही मुकाबले में यूएसए के खिलाफ बड़े उलटफेर का शिकार हुई थी। इस मैच में सुपर ओवर में हारने के बाद भारत के खिलाफ मिली दूसरी हार के बाद पाकिस्‍तान के लिए सुपर-8 के दरवाजे करीब-करीब बंद हो गए थे।

ऑडी के साथ दुबई और ऑस्‍ट्रेलिया में मिले अपार्टमेंट

लुकमान का कहा कि जब पाकिस्‍तान को अमेरिका जैसी टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा और आयरलैंड के खिलाफ करीबी जीत दर्ज की तो उनका संदेह और बढ़ गया। उनका दावा है कि बाबर आजम की ऑडी ई-ट्रॉन, जिसे वह भाई से मिला गिफ्ट बता रहे हैं, वह उन्‍हें संदिग्ध सट्टेबाजों से हासिल हुई है। इतना ही नहीं बाबर को ऑस्ट्रेलिया और दुबई में अपार्टमेंट भी मिले हैं।
यह भी पढ़ें

टी20 की ताजा रैंकिंग जारी, सूर्या नंबर वन तो बुमराह 60 के पार

पीसीबी से जांच की मांग

दरअसल, क्रिक मेट नाम के एक एक्‍स यूजर ने मुबाशिर लुकमान का एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में लुकमान एक पॉडकास्ट के दौरान बाबर आजम पर मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में पूर्व कप्तान शाहीन शाह अफरीदी के प्रदर्शन की भी आलोचना की है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस अब पीसीबी से लुकमान के आरोपों की जांच कराने मांग कर रहे हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पाकिस्तान जानबूझकर हारा… बाबर आजम ने ऑडी, दुबई-ऑस्‍ट्रेलिया में अपार्टमेंट लेकर फिक्स किया था मैच!

ट्रेंडिंग वीडियो