scriptICC Test Rankings : आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लाबुशेन ने की विराट कोहली की बराबरी | Australian batsman Marnus Labuschagne equals Virat Kohli in ICC Test Rankings | Patrika News
क्रिकेट

ICC Test Rankings : आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लाबुशेन ने की विराट कोहली की बराबरी

ICC Test Rankings : ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने ताजा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपनी नंबर वन उपलब्धि में एक और इजाफा करते हुए भारत के लीजेंड विराट कोहली की ऑल टाइम रेटिंग की बराबरी कर ली है। लाबुशेन ने दो मैचों की सीरीज में शानदार बल्लेबाजी के दम पर 937 रेटिंग अंक हासिल कर कोहली की बराबरी कर ली है।

Dec 15, 2022 / 09:00 am

lokesh verma

virat-kohli.jpg

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लाबुशेन ने की विराट कोहली की बराबरी।

ICC Test Rankings : फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने ताजा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपनी नंबर वन उपलब्धि में एक और इजाफा करते हुए भारत के लीजेंड विराट कोहली की ऑल टाइम रेटिंग की बराबरी कर ली है। टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन पर मौजूद लाबुशेन ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से अपने रैंकिंग अंकों में और इजाफा किया है। 28 वर्षीय लाबुशेन ने दो मैचों की सीरीज में 502 रन बनाए और एडिलेड में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 163 रन की अपनी शानदार पारी से 937 रेटिंग अंकों के साथ कोहली के बराबर पहुंच गए हैं।
आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, लाबुशेन ने ऑल टाइम टेस्ट रेटिंग में 11वें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी की है। अब केवल तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डोनाल्ड ब्रैडमैन (961), स्टीव स्मिथ (947) और रिकी पोंटिंग (942) के ही उनसे बेहतर रेटिंग अंक हैं। लाबुशेन से मात्र एक अंक आगे सिर्फ चार खिलाड़ी हैं, जिसमें वेस्ट इंडीज की तिकड़ी गैरी सोबर्स, क्लाइड वालकॉट और विव रिचर्डस के अलावा श्रीलंका के कुमार संगकारा हैं।

विराट कोहली की वनडे में 8वीं रैंक

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में विराट कोहली ने शतक जड़ा था, जिसका फायदा कोहली को रैंकिंग में मिला है। विराट कोहली अब आईसीसी की वनडे रैंकिंग में वह 10वें स्थान से 8वें नंबर पर आ गए हैं। कोहली ने उस मैच में शानदार 113 रन बनाए थे। जबकि चोट के चलते आराम कर रहे रोहित शर्मा आईसीसी की ताजा रैंकिंग में 9वें स्थान पर हैं तो श्रेयस अय्यर 20वें स्थान 15वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़े – सचिन तेंदुलकर की राह पर बेटा अर्जुन, डेब्यू मैच में ही पिता की तरह जड़ा शतक

बाबर आजम सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

वहीं, ईशान किशन आईसीसी की ताजा बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में 117वें स्थान से सीधे 37वें पायदान पर पहुंच गए हैं। जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वनडे के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने हुए हैं।

यह भी पढ़े – ईशान किशन ने दोहरे शतक की बदौलत वनडे रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

Hindi News/ Sports / Cricket News / ICC Test Rankings : आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज लाबुशेन ने की विराट कोहली की बराबरी

ट्रेंडिंग वीडियो