scriptऑस्ट्रेलिया ने आखिरी मुकाबले में भी न्यूजीलैंड को चटाई धूल, टी20 सीरीज में साफ किया सूपड़ा | aus vs nz australia clean sweep against new zealand in 3 match t20i series | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी मुकाबले में भी न्यूजीलैंड को चटाई धूल, टी20 सीरीज में साफ किया सूपड़ा

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में मेजबान न्‍यूजीलैंड को 27 रन से हरा दिया है। इसके साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में कीवी टीम का सूपड़ा साफ कर दिया है।

Feb 25, 2024 / 11:14 am

lokesh verma

aus_vs_nz.jpg
AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में मेजबान न्‍यूजीलैंड को 27 रन से हरा दिया है। ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेले गए बारिश बाधित मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 10.4 ओवर में 118 रन बनाए। डकवर्थ लुईस नियम के तहत न्‍यूजीलैंड की टीम को 10 ओवर में 126 रन का लक्ष्‍य मिला, लेकिन कीवी टीम 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन ही बना सकी। इसके साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में कीवी टीम का 3-0 ते सूपड़ा साफ कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए लिहाज से ये जीत ऑस्ट्रेलिया का मनोबल बढ़ाने वाली है।

ऑकलैंड में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले ऑस्‍ट्रेलिया को बल्‍लेबाजी न्‍योता दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 10.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 118 रन ही बनाए थे कि बारिश शुरू हो गई। बारिश के चलते ऑस्ट्रेलिया की पारी 118 रन पर ही समाप्‍त घोषित कर दी गई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत न्यूजीलैंड को 10 ओवर में 126 रन का लक्ष्‍य मिला।

ग्लेन फिलिप्स तूफानी पारी नहीं आई काम

न्यूजीलैंड की टीम 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन ही बना सकी और डकवर्थ लुईस नियम के तहत ऑस्‍ट्रेलिया ने ये मुकाबला 27 रनों के जीत लिया। इस मैच में ट्रेविस हेड ने 33 रन तो मैथ्यू शॉर्ट ने 11 गेंदों में 27 रन बनाए। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने 20 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने 24 गेंदों में 40 रन बनाए, लेकिन उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आ सकी।

यह भी पढ़ें

मुंबई से पिछले सीजन का बदला लेने उतरेगी गुजरात, जानें दोनों का हेड टू हेड रिकॉर्ड



मिचेल मार्श बने प्‍लेयर ऑफ द सीरीज

बता दें कि तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरे मैच में 72 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी। वहीं, अब तीसरा और आखिरी मैच 27 रनों से जीता है। मिचेल मार्श को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया, जो कि तीसरे मैच में नहीं खेले थे। मैथ्यू शॉर्ट तीसरे टी20 में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने रचा इतिहास, इस खास रिकॉर्ड को बनाने वाले पहले भारतीय बने

Hindi News/ Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी मुकाबले में भी न्यूजीलैंड को चटाई धूल, टी20 सीरीज में साफ किया सूपड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो