scriptIndia vs Pakistan: टॉस हारने के बाद रोहित शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, इन 3 वजहों से हारेगा भारत! | Patrika News
क्रिकेट

India vs Pakistan: टॉस हारने के बाद रोहित शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, इन 3 वजहों से हारेगा भारत!

भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टॉस हारना अब भारत के लिए बहुत नुकसानदायक हो सकता है। पिच के हिसाब से भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती है।

Sep 04, 2022 / 08:20 pm

Joshi Pankaj

asia cup 2022

asia cup 2022

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है। इस पिच पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतना जरूरी था लेकिन वो हार गए। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टॉस के समय रोहित शर्मा ने भी कहा था कि वो पिच के हिसाब से पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। रोहित शर्मा का टॉस हारना अब भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। पिच की कंडीशन के हिसाब से ये मुकाबला अब भारत हार सकता है। अगर ऐसा होगा तो फिर आगे की राह भी भारत के लिए मुश्किल होगा। आइए आपको तीन ऐसी ही कारणों के बारे में बताते हैं।
1) पिच

जिस पिच पर ये मैच खेला जा रहा है उस पर घास है। घास होना मतलब तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। भारत ने आज आवेश खान को बिठाकर स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका दिया है। पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों को पहली पारी में बहुत मदद पिच से मिलेगी। भारतीय बल्लेबाज जरूर इस बात से परेशान होंगे। भारतीय बल्लेबाजों को पिच पर खेलना बहुत मुश्किल होगा। बड़े शॉट्स लगाने में भी खिलाड़ियों को परेशान हो सकती है।
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1566420580609318915?ref_src=twsrc%5Etfw


2) ओस


इस गेम में ओस का बहुत महत्व होगा। टीम इंडिया को इस मैच को जीतने के लिए 180 से ऊपर का स्कोर खड़ा करना होगा। इसके बाद भी गेंदबाजों को कुछ अलग करना होगा। दूसरी पारी में ओस गिरेगी और भारतीय टीम के गेंदबाजों को पिच से बिल्कुल भी मदद नहीं मिलेगी। अगर पाकिस्तानी बल्लेबाज गलत शॉट मारेंगे तभी वो विकेट गवां सकते हैं। इस चीज को भारतीय टीम को दिमाग में रखना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें

भारत-पाक मैच से पहले पाकिस्तानी दिग्गज का विवादित बयान


3) स्पिनर्स का रोल


रोहित शर्मा ने आज दो ही तेज गेंदबाजों को खिलाया है। आवेश खान को बिठाकर रवि बिश्नोई को खिलाया है। इसकी वजह थी पहली पारी में स्पिनर्स को फायदा मिलना। शुरूआत में गेंद बहुत टर्न करेगी और पाकिस्तान के स्पिनर इसका फायदा उठाएंगे। दूसरी पारी में भारतीय स्पिनर्स को ज्यादा फायदा नहीं मिलेगा। इसका पूरा फायदा पाकिस्तान के बल्लेबाज उठाएंगे और आराम से भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें

मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को देशी मुर्गी के इंजेक्शन लगाने की सलाह दी

https://twitter.com/hashtag/KingKohli?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Sports / Cricket News / India vs Pakistan: टॉस हारने के बाद रोहित शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, इन 3 वजहों से हारेगा भारत!

ट्रेंडिंग वीडियो