scriptजडेजा के बाहर होने से Asia Cup में भारत को होंगे 3 नुकसान, PAK के खिलाफ अब कौन बनाएगा रन? | Patrika News
क्रिकेट

जडेजा के बाहर होने से Asia Cup में भारत को होंगे 3 नुकसान, PAK के खिलाफ अब कौन बनाएगा रन?

एशिया कप 2022 से रवींद्र जडेजा बाहर हो गए है। उनके बाहर होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। जडेजा इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे थे। पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी उन्होंने खेली थी। आइए आपको बताते हैं कि अब टीम इंडिया को क्या नुकसान होंगे।

Sep 04, 2022 / 12:02 pm

Joshi Pankaj

asia cup 2022

asia cup 2022

टीम इंडिया के स्टोर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एशिया कप 2022 से बाहर हो गए है। उनके जाना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है। उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। अक्षर पटेल के लिए पिछले कुछ महीने शानदार रहे हैं। इस वजह से उन्हें मौका मिला है। उन्हें प्लेइंंग इलेवन में खिलाया जाएगा या नहीं ये देखने वाली बात होगी। खैर जडेजा इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे थे। हर विभाग में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। कुछ दिन बाद टी-20 वर्ल्ड के लिए टीम का ऐलान भी किया जाएगा। अब ऐसा लग रहा है कि रवींद्र जडेजा इस टूर्नामेंट में भी नहीं खेल पाएंगे। अब रोहित शर्मा और मैनेजमेंट को इस पर सोचनी की जरूरत। खैर रवींद्र जडेजा के बाहर होने से टीम इंडिया को कुछ बड़े नुकसान भी होंगे।
1) फील्डिंग

आप सभी को पता है कि पूरे मुकाबले में जडेजा अपनी फील्डिंग से ही कम से कम 20 रन बचा देते हैं। मौजूदा दौर में टीम इंडिया में उनसे अच्छी फील्डिंग कोई नहीं करता है। कुछ दिन पहले हांगकांग के खिलाफ डायरेक्ट थ्रो से उन्होंने जबरदस्त रन आउट किया था। ऐसा वो पहले भी कई बार कह चुके हैं। टीम इंडिया को रवींद्र जडेजा की कमी यहां पर जरूर खलेगी। जडेजा की फील्डिंग देखकर अन्य खिलाड़ी भी बहुत उत्साहित होते थे। अब ये भी शायद देखने को नहीं मिलेगा।
https://twitter.com/hashtag/AsiaCup2022?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


2) गेंदबाजी में नुकसान


UAE की पिचों में हमेशा बाएं हाथ के स्पिनर का जलवा देखने को मिलता है। जडेजा ने भी पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की। पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 11 रन दिए और हांगकांग के खिलाफ 4 ओवर में 15 रन दिए और एक विकेट लिया। सबसे बड़ी बात है कि उनका इकॉनमी रेट बहुत ही शानदार रहा। जडेजा हमेशा तेजी से ओवर कराते हैं। बल्लेबाज को वो सेट होने का मौका नहीं देते हैं। ये सभी चीजों का नुकसान टीम इंडिया को होगा।

यह भी पढ़ें

Asia Cup से रवींद्र जडेजा के बाहर होने के बाद 2 खिलाड़ी जिन्हें Playing11 में खेलने का मौका मिलेगा!

https://twitter.com/imjadeja/status/1565064113570586624?ref_src=twsrc%5Etfw


3) बल्लेबाजी में संकटमोचक


पहले मुकाबले में पाकिस्तान को भारत ने पांच विकेट से हराया था। एक समय लग रहा था कि पाकिस्तान मुकाबला जीत जाएगा लेकिन जडेजा ने एक अहम पारी से टीम इंडिया को हार से बचा लिया। जडेजा ने चौथे नंबर पर आकर 35 रन बनाए। पांड्या के साथ 52 रनों की साझेदारी उन्होंने की। अब ये पारी उनकी आगे भी याद की जाएगी। आए वाले मैचों में टीम इंडिया के लिए विनर साबित हो सकते थे।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंजरी के कारण Asia Cup 2022 से हुए बाहर

https://twitter.com/imjadeja/status/1564105409497006080?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Sports / Cricket News / जडेजा के बाहर होने से Asia Cup में भारत को होंगे 3 नुकसान, PAK के खिलाफ अब कौन बनाएगा रन?

ट्रेंडिंग वीडियो