scriptWeather Alert : अब पहाड़ी क्षेत्र से आने वाली सर्द हवाएं करेंगी बेहाल, इतने जिलों में गिरेगा पाला, बड़ी चेतावनी जारी | Weather Alert: IMD warns of cold wave, frost and fog in many districts of Rajasthan | Patrika News
चूरू

Weather Alert : अब पहाड़ी क्षेत्र से आने वाली सर्द हवाएं करेंगी बेहाल, इतने जिलों में गिरेगा पाला, बड़ी चेतावनी जारी

Weather Alert : प्रदेश में गलनभरी सर्दी का दौर जारी है। वहीं मौसम विभाग ने मकर संक्रांति के दिन अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में घना कोहरे और चूरू, सीकर और झुंझुनूं में पाला गिरने की चेतावनी जारी की है।

चूरूJan 14, 2024 / 10:20 am

Rakesh Mishra

fog_in_rajasthan.jpg
Weather Alert : प्रदेश में गलनभरी सर्दी का दौर जारी है। वहीं मौसम विभाग ने मकर संक्रांति के दिन अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में घना कोहरे और चूरू, सीकर और झुंझुनूं में पाला गिरने की चेतावनी जारी की है। वहीं 15 जनवरी को झुंझुनूं, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में पाले और शीतलहर का अलर्ट जारी किया है।
वहीं चूरू समेत फतेहपुर और सीकर में न्यूनतम तापमान में उछाल आया है। सर्द हवाएं थमने और धूप की तल़्खी के चलते दिन के पारे ने भी ऊपर की ओर कदम बढाए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने कुछ दिन तक जिले में मौसम साफ रहने और तापमान सामान्य रहने की संभावना जताई है। बीते एक पखवाड़े से जिले में कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने से अब जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। दो दिनों से खिली धूप ने लोगों को राहत दी है। मौसम केंद्र पर शनिवार को अधिकतम 24.04 व न्यूनतम तापमान 07.02 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा की रफ्तार 1.9 किमी प्रतिघंटा रही। जबकि नमी का स्तर 37 प्रतिशत व प्रदूषण का स्तर 200 रहा।
यह भी पढ़ें

IMD Alert: मौसम विभाग की इस भविष्यवाणी से लोगों के उड़ेंगे होश, मकर संक्रांति पर बुरा हाल करेगी सर्दी, जानिए कैसे

आगे क्या
मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक आगामी दो दिनों तक जिले में शीतलहर चलेगी व पाला पडेगा। मौसम केन्द्र से जारी फोरकास्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर व लद्दाख के इलाकों में आगामी 16 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो जाएगा। इसके बाद एक बार फिर से उत्तरी भारत के पहाड़ी क्षेत्र से सर्द हवाएं धोरों की ओर आनी शुरू हा जाएंगी, जिसके चलते चूरू जिले में सर्दी का असर बढ़ेगा।

Hindi News / Churu / Weather Alert : अब पहाड़ी क्षेत्र से आने वाली सर्द हवाएं करेंगी बेहाल, इतने जिलों में गिरेगा पाला, बड़ी चेतावनी जारी

ट्रेंडिंग वीडियो