scriptयातायात सुधारना है तो बदलें ट्रेैफिक इंजार्ज | To improve traffic, replace Traffic Engez | Patrika News
चूरू

यातायात सुधारना है तो बदलें ट्रेैफिक इंजार्ज

पुलिस चौकी में मंगलवार को सीएलजी की बैठक

चूरूMay 30, 2018 / 11:55 am

Rakesh gotam

churu clg news

churu photo

रतनगढ़.

कस्बा पुलिस चौकी में मंगलवार को सीएलजी की बैठक थानाधिकारी राणीदान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में थानाधिकारी ने सीएलजी सदस्यों से कस्बे की यातायात व शांति व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए सुझाव मांगे। सदस्य जयप्रकाश इंदौरिया ने व्यवस्था में सुधार के लिए ट्रैफिक इंचार्ज को बदलने की बात कही। जिसका खुदरा विक्रेता संघ के अध्यक्ष रामावतार बुबना ने समर्थन किया।
इसके अलावा पूजा मार्केट, अशोक स्तम्भ क्षेत्र व रेलवे स्टेशन पर यातायात अव्यवस्था की जानकारी दी गई। सदस्यों ने कहा कि रात को बिना अनुमति चलने वाले ऑटोचालक शराब के नशे में रहते हैं। सवारियों से मनमाना किराया वसूल करने वालों पर अंकुश लगाया जाए। सदस्यों ने कहा कि गत आठ मार्च को सचिन पायलट के आगमन पर हुए आयोजन के दौरान 11 व्यक्तियों की जेबतराशी कर 6 लाख 17 हजार 885 रुपए निकाल लिए गए। जिनका आज तक कोई सुराग नहीं लगा है। थाने में कार्यरत गोरूराम प्रजापत एचसी के घर हुई चोरी का खुलासा नहीं हो सका है। मोहनलाल प्रजापत, सिकन्दर, रूकमानन्द वर्मा, योगेश शर्मा सहित दर्जनों व्यक्तियों की चोरी हुई बाइक आज तक नहीं मिली है। पवन तोषावड़ ने रात्रि गश्त बढ़ाने की
बात कही। बैठक में पवन सारस्वत, कौशल्या सैनी, आशारानी गौड़, राजू चोटिया, रामकिशन माटोलिया आदि मौजूद थे।
बीदासर. थाने में सोमवार देर शाम सीएलजी की बैठक हुई। थानाधिकारी ईश्वरानन्द शर्मा की अध्यक्षता मेें सीएलजी सदस्य व गणमान्य लोग शामिल हुए। इस अवसर पर थानाधिकारी शर्मा ने कहा कि आज कल सोशल मीडिया में कई बार आपत्तिजनक व भड़काऊ मैसेज आते हैं। इस कारण कई बार तनाव की स्थिति बन जाती है तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बिगडऩे का भी अंदेशा रहता है। ऐसे मैसेज पर ध्यान न देकर इन्हें रोकने का प्रयास करें। पुलिस का सहयोग करने से अपराधों पर नियंत्रण पाया जा सकता है। सदस्यों ने सीकर-नोखा मार्ग पर अच्छी क्षमता के कैमरे लगा कर इसका नियंत्रण कक्ष पुलिस थाना में बनाने की सलाह दी। बैठक में पालिकाध्यक्ष खालिद बल्खी, उपाध्यक्ष जवाहर सिंह राठौड़, भाजपा नगर अध्यक्ष सचिंयालाल बैद, असलम छीपा, पार्षद गिरधारी लाल मेहला, मेहराज उल हसन छीपा, सलीम बल्खी, नरेश, किशनानन्द उपस्थित थे।
अफवाहों से रहें सावधान
सालासर. पुलिस थाना सालासर में सोमवार शाम सीएलजी की बैठक हुई। बैठक में सुजानगढ़ पुलिस उप अधीक्षक सुखविंद्रपाल सिंह व थानाधिकारी कश्यपङ्क्षसह ने सदस्यों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर सोशियल मीडिया पर दुर्घटनाओं सहित अन्य घटनाओं की खबरें डालकर फैलाई जाने वाली अफवाहों से सावधान रहने की आवश्यकता जताई। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि किसी को काम के लिए दुकान या घर पर रखने से पहले उसकी आईडी का सत्यापन अवश्य करवाएं। पुलिस अधिकारियों ने राजकीय अस्प्ताल में डी-फ्रिज व टीन शैड के लिए जनसहयोग जुटाने का आह्वान किया। बैठक में सीएलजी सदस्य भंवरलाल सामोता, लादूसिंह राव, गुमानसिंह, मनोज पुजारी, मनोज भाणेज, सौरव ढाका, इमरान खान, पूनमचंद गुलेरिया व बबलू पुजारी आदि उपस्थित थे।
नए उप अधीक्षक ने ली बैठक
सरदारशहर. डीएसपी वेदप्रकाश शर्मा के निधन के बाद नए आए पुलिस उप अधीक्षक रधुवीर शर्मा ने मंगलवार शाम सीएलजी की बैठक ली। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए शर्मा ने कहा किजनता के सहयोग से अपराध पर अंकुश लगेगा। थानाधिकारी पुष्पेन्द्र झाझडिय़ा, एएसआई विजेन्द्र शर्मा ने विचार व्यक्त किए। बैठक में रात्रि में डीजे पर पाबंदी लगाने की मांग की। मोनिका सैनी, सपना लूणिया, बाले खां चायल, पुनमचन्द पारीक, प्रकाश बच्दावत, राजेन्द्र मोदी, सुरेश तिवाड़ी, राजकरण चौधरी, समशुदीन खोखर, मूलचन्द दूगड़, मुकेश भामा, मदनङ्क्षसह निर्वाण, अभिभाषक संघ के अध्यक्ष माणकचन्द भाटी, शंकर एण्ड शंकर, मनोज पारीक, नूरमोहम्मद, एडवोकेट अब्दुल व रसीद चायल ने सुझाव दिए।

Hindi News/ Churu / यातायात सुधारना है तो बदलें ट्रेैफिक इंजार्ज

ट्रेंडिंग वीडियो