scriptPaper Leak: यूनिक भाम्भू ने अपने भाई और पत्नी की भी लगवा दी सरकारी नौकरी, परीक्षा से पहले ऐसे निकालता था पेपर | Paper Leak: Unique Bhambhu got his brother and wife employed as well, this is how he used to leak papers before the exam | Patrika News
चूरू

Paper Leak: यूनिक भाम्भू ने अपने भाई और पत्नी की भी लगवा दी सरकारी नौकरी, परीक्षा से पहले ऐसे निकालता था पेपर

Rajasthan Paper Leak: पुलिस सूत्रों के अनुसार यूनिक पैसे कमाने के लिए पेपर लीक माफिया गिरोह से जुड़ा था। पहले कमाई करने के बाद फिर उसने अपने रिश्तेदारों की नौकरी लगवाना शुरू किया।

चूरूJul 23, 2024 / 02:34 pm

Santosh Trivedi

rajasthan police
Rajasthan Paper Leak: पेपर लीक माफिया गिरोह के सरगना यूनिक भाम्भू पर पुलिस ने अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पेपर लीक में नाम आते ही पेपर लीक गिरोह के सरगना विदेश भाग गया था। कई महीनों बाद भी सामने नहीं आने पर अब सरकार ने पेपर लीक माफिया से जुड़े सदस्यों की सम्पति अटैच करने के साथ इनकी अवैध सम्पतियों पर बुल्डजोजर चलाना शुरू कर दिया है।
सोमवार को चूरू की पूनियां काॅलोनी में पेपर लीक माफिया यूनिक भाम्मू व उसके भाई विवेक भांभू के भूखण्ड पर बुलडोजर चलाया। पुलिस ने नकल के खेल में नाम सामने आने के बाद यूनिक पर एक लाख का रुपए इनाम घोषित किया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार यूनिक पैसे कमाने के लिए पेपर लीक माफिया गिरोह से जुड़ा था। पहले कमाई करने के बाद फिर उसने अपने रिश्तेदारों की नौकरी लगवाना शुरू किया। इसके बाद अपने भाई और पत्नी को भी नौकरी लगवा दी। वहीं वनपाल भर्ती में वह भी नौकरी लग गया था। इस दौरान नकल एएसआई व अभियंता भर्ती में नाम सामने आया तो देश छोड़कर भाग गया।

जहां पेपर रखे जाते, वहां से कुछ घंटे पहले पेपर निकालता यूनिक

यूनिक दस साल पहले नकल के जरिए पास कराने वाले गिरोह के कुछ लोगों के सम्पर्क में आया। इस दौरान वह लोगों को पैसे की गारंटी दिलवाकर माफिया के सम्पर्क में लत था। इसके बाद यूनिक की दोस्ती पेपर गिरोह के सरगना जगदीश विश्नोई से हो गई थी। विश्नोई ने भी यूनिक पर भरोसा करते हुए सारा काम यूनिक पर ही छोड़ दिया था। यूनिक को गिरोह में सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली हुई थी वह किसी भी परीक्षा से पहले सेंटर पर पहुंच जाता और पेपर की परीक्षा से कुछ पहले पहले फोटो खींचकर वापस लिफाफे में पैक करके आ जाता था।

पेपर लीक मामले में विदेश में फरारी काट रहा है यूनिक

सब इंस्पेक्टर पेपर लीक परीक्षा का मुख्य सरगना यूनिक पर एसओजी ने इनाम घोषित हो चुका है। इसे पकड़ने के लिए एसओजी लगातार प्रयास कर रही है। गिरफ्तारी से बचने के लिए यूनिक विदेश भाग चुका है। पुलिस के अनुसार यूनिक खुद भी नकल करके वन विभाग में वनपाल के पद पर भर्ती हुआ था।

पूनिया कॉलोनी में बने हुए भांभू के अवैध मकान को बुलडोजर से गिराया

चूरू नगर परिषद टीम व भारी पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में सोमवार को चूरू की पूनिया कॉलोनी में प्लॉट नंबर 114 और 115 पर यूनिक भांभू उर्फ पंकज भांभू का मकान बना हुआ है, जो नगर परिषद के नियमों के विपरीत है और अवैध रूप से बना हुआ है। इसको लेकर नगर परिषद प्रशासन भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचा, जहां उन्होंने जेसीबी मशीन की मदद से यूनिक के मकान को ध्वस्त कर दिया।

इनका कहना है…

पुलिस ने चूरू में अपराधियाें की संपति चिह्नित कर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया है। एक लाख के ईनामी यूनिक भामू का भाई विवेक भांभू गिरफ्तार हो चुका है, लेकिन यूनिक अभी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। उस पर एक लाख का ईमान घोषित है। पूनिया कॉलोनी में बने उसके मकान को ढहाया गया है। विवेक व यूनिक की अन्य संपत्तियों का भी पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी।
जय यादव पुलिस अधीक्षक, चूरू

Hindi News / Churu / Paper Leak: यूनिक भाम्भू ने अपने भाई और पत्नी की भी लगवा दी सरकारी नौकरी, परीक्षा से पहले ऐसे निकालता था पेपर

ट्रेंडिंग वीडियो