scriptencroached: दो बीघा जमीन पर बना अतिक्रमण किया ध्वस्त | encroached: Two bigha encroached on the ground demolished | Patrika News
चुरू

encroached: दो बीघा जमीन पर बना अतिक्रमण किया ध्वस्त

वन विभाग की ओर से इन दिनों अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पूनिया कॉलोनी में कुछ अतिक्रमियों ने ब्लॉक सी के वन खंड पांच की दो बीघा जमीन पर पक्का निर्माण कर लिया था।

चुरूFeb 07, 2020 / 09:14 pm

Madhusudan Sharma

encroached: दो बीघा जमीन पर बना अतिक्रमण किया ध्वस्त

encroached: दो बीघा जमीन पर बना अतिक्रमण किया ध्वस्त

चूरू. वन विभाग की ओर से इन दिनों अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पूनिया कॉलोनी में कुछ अतिक्रमियों ने ब्लॉक सी के वन खंड पांच की दो बीघा जमीन पर पक्का निर्माण कर लिया था।शुक्रवार को विभाग की टीम ने ध्वस्त कर दिया।इस दौरान एक व्यक्ति ने कार्रवाई का विरोध किया। जानकारी के मुताबिक प्रभावशाली लोगों ने वन विभाग की भूमि पर अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर लिया था। मामले को लेकर उच्च स्तर पर शिकायत हुई।इस पर वन व राजस्व विभाग ने संयुक्त सर्वे किया, जिसमें भूमि वन विभाग की होना पाया गया।इस पर रेंजर शंकरलाल सोनी के नेतृत्व में अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई।

पूरे जिले में चले ऐसा अभियान
जिले में वन विभाग की भूमि अतिक्रमण की चपेट में है। इसके लिए विभाग के अधिकारियों को अभियान चलाकर वन विभाग की भूमि को अतिक्रमियों से मुक्त कराई जानी चाहिए ताकि इस जमीन को वन क्षेत्र के लिए बेहतर उपयोग किया जा सके। इसके अलावा प्रशासन की गोचर भूमि भी अतिक्रमण की भेंट चढ़ रही है जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

Hindi News/ Churu / encroached: दो बीघा जमीन पर बना अतिक्रमण किया ध्वस्त

ट्रेंडिंग वीडियो