scriptSainik School Chittorgarh Recruitment 2024 : 10वीं से लेकर ग्रेजुएट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए निकली भर्ती, वॉक इन इंटरव्यू से होगा चयन | Sainik School Chittorgarh RECRUITMENT: Recruitment for candidates from 10th to graduate level, selection will be done through walk in interview | Patrika News
चित्तौड़गढ़

Sainik School Chittorgarh Recruitment 2024 : 10वीं से लेकर ग्रेजुएट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए निकली भर्ती, वॉक इन इंटरव्यू से होगा चयन

भर्ती टीजीटी (साइंस), टीजीटी (इंग्लिश), प्रयोगशाला सहायक (बायोलॉजी) और सामान्य कर्मचारी (आयाह) (केवल महिला) पदों के लिए निकाली गई है।

चित्तौड़गढ़Jun 28, 2024 / 01:24 pm

जमील खान

Sainik School Recruitment 2024 : सैनिक स्कूल, चित्तौडग़ढ़ ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 10वीं पास से लेकर ग्रेजुए उत्तीर्ण अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को अनुबंध के आधार पर रखा जाएगा। चयन वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। भर्ती टीजीटी (साइंस), टीजीटी (इंग्लिश), प्रयोगशाला सहायक (बायोलॉजी) और सामान्य कर्मचारी (आयाह) (केवल महिला) पदों के लिए निकाली गई है। कुल 4 पदों भरे जाएंगे। इंटरव्यू दो दिनों तक चलेगा। इसलिए, अभ्यर्थियों को अपने ही स्तर पर रुकने की व्यवस्था करनी पड़ेगी। यानी कोई टीए/डीए नहीं दिया जाएगा। सभी पद सामान्य अभ्यर्थियों के लिए हैं। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं या नहीं, इसके लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।
शैक्षणिक योग्यता
टीजीटी (साइंस) : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विज्ञान और भौतिकी विषय में 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक और बी.एड। साथ ही सीटीईटी उत्तीर्ण हों। नियुक्ति की तिथि को आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
वांछनीय योग्यता : आवासीय अंग्रेजी माध्यम पब्लिक स्कूल में न्यूनतम 5 वर्ष का शिक्षण अनुभव। अंग्रेजी बोलने और लिखने दोनों में दक्षता।
-टीजीटी (इंग्लिश) : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक और बी.एड। साथ ही सीटीईटी उत्तीर्ण हों। नियुक्ति की तिथि को आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
वांछनीय योग्यता : आवासीय अंग्रेजी माध्यम पब्लिक स्कूल में न्यूनतम 5 वर्ष का शिक्षण अनुभव। अंग्रेजी बोलने और लिखने दोनों में दक्षता।
-प्रयोगशाला सहायक (बायोलॉजी) : इंटरमीडिएट विज्ञान या समकक्ष विषय (जीव विज्ञान) (या) 12वीं में भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के साथ उत्तीर्ण। नियुक्ति की तिथि को आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
-सामान्य कर्मचारी (आयाह) (केवल महिला) : राज्य/केन्द्र सरकार के किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से मैट्रिकुलेशन पास या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण। नियुक्ति की तिथि को आयु 18 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवासीय पब्लिक स्कूल/सैनिक स्कूल /सेना प्रतिष्ठान में पांच वर्ष के कार्य अनुभवी महिला को प्राथमिकता दी जाएगी।
वॉक इन इंटरव्यू तिथि
-टीजीटी (साइंस), टीजीटी (इंग्लिश) और प्रयोगशाला सहायक (बायोलॉजी) : 12 जुलाई, सुबह 7 बजे

-सामान्य कर्मचारी (आयाह) (केवल महिला) : 13 जुलाई, सुबह 7 बजे

नोट : अभ्यर्थी सैनिक स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट https://sschittorgarh.edu.in से अवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें। फॉर्म को नीले बॉल पेन से बड़े अक्षरों में भरना होगा। साथ ही नवीनतम फोटो भी लगानी होगी। इंटरव्यू के दिन जन्म तिथि, आधार कार्ड सहित सभी जरूरी दस्तावेज की मूल प्रति के साथ-साथ स्वयं सत्यापित फोटो कॉपी भी साथ लानी होगी। आवेदन फॉर्म के साथ Principal, Sainik School Chittorgarh के नाम 500 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भी लगाना होगा। चयन प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़े।

Hindi News/ Chittorgarh / Sainik School Chittorgarh Recruitment 2024 : 10वीं से लेकर ग्रेजुएट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए निकली भर्ती, वॉक इन इंटरव्यू से होगा चयन

ट्रेंडिंग वीडियो