scriptराजस्थान में इस रेलवे स्टेशन को मिलने जा रही है कई बड़ी सौगातें, बदल जाएगी पूरे स्टेशन की तस्वीर… | Chittaurgarh Railway station Renovation Soon | Patrika News
चित्तौड़गढ़

राजस्थान में इस रेलवे स्टेशन को मिलने जा रही है कई बड़ी सौगातें, बदल जाएगी पूरे स्टेशन की तस्वीर…

www.patrika.com/rajasthan-news/

चित्तौड़गढ़Aug 25, 2018 / 09:08 pm

rohit sharma

Chittaurgarh Railway station

Chittaurgarh Railway station

चित्तौडग़ढ़ ।

राजस्थान में रेलवे विभाग एक बार फिर यात्रियों को बेहतर सुविधा देना जा रहा है। रेलवे विभाग प्रदेश के चित्तौडगढ़ रेलवे स्टेशन को नया स्वरूप देने जा रहा है। चित्तौडग़ढ़ रेल्वे स्टेशन पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए जल्द ही कई कार्यों का निर्माण कराया जाएगा। यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए स्टेशन के पूर्वी दिशा में प्रवेश द्वार और फूट ओवर ब्रिज बनाने की तैयारियां की जा रही है।
रतलाम मंंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर ने शनिवार को तैयारियों को लेकर निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि जहां पर फूट ओवर ब्रिज बनाया जाना है उस जगह का चयन कर लिया गया है जल्द ही इसका काम शुरु कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म पांच पर आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते प्लेट फार्म पांच के इधर द्वितीय प्रवेश द्वार बनाने की तैयारियों की जा रही है।
हाल में जारी हुई रेलवे स्टेशनों की सफाई रेंकिंग में चित्तौड़ की रैंकिंग गिरने के बाद भी उन्होंने सफाई व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधक पवन कुमार सिंह, मण्डल अभियंता हरीश मीणा, वरिष्ट वाणिज्य निरीक्षक एनके जोशी, स्टेशन अधीक्षक सुभाष पुरोहित व स्थानीय रेल्वे के अधिकारी व कार्मिक उपस्थित थे।
रतलाम मंंडल रेल प्रबंधक सुनकर ने बताया कि चित्तौड़ जिले में लगातार बढ़ती पर्यटकों की संख्या को देखते हुए पर्यटन निगम से चर्चा की है और संयुक्त तत्वावधान में एक वीआईपी लॉंच बनाया जाना प्रस्तावित है। रिटर्निंग रूम को लेकर उन्होंने कहा कि रिटर्निंग रूम की आवश्यकता हूई तो बनाया जाएगा। यात्रियों को स्टेशन पर इन सब कार्यों के बाद काफी सुविधा मिलेगी।

Hindi News/ Chittorgarh / राजस्थान में इस रेलवे स्टेशन को मिलने जा रही है कई बड़ी सौगातें, बदल जाएगी पूरे स्टेशन की तस्वीर…

ट्रेंडिंग वीडियो