script‘लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ होंगे छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी’ | loksabha election 2024 date - Kamalnath said, Nakul Nath will be Congress candidate from Chhindwara Lok Sabha seat | Patrika News
छिंदवाड़ा

‘लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ होंगे छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी’

कमलनाथ ने लगाया सारे अटकलों पर विराम, भाजपा में ज्वाइन करने का कोई मन नही

छिंदवाड़ाFeb 06, 2024 / 10:45 am

Manish Gite

kamalnath.png

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को सुबह बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ ही छिंदवाड़ा से कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे। चार दिवसीय प्रवास के बाद दिल्ली लौटते समय कमलनाथ ने यह बयान दिया है। वे अपने बेटे नकुलनाथ के साथ चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली रवाना हो गए।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को सुबह उन अटकलों को विराम दे दिया, जिसमें छिंदवाड़ा से कमलनाथ या नकुलनाथ के चुनाव लड़ने की चर्चा की जा रही थी। मीडिया भी कमलनाथ से यही सवाल पूछ रहा था कि छिंदवाड़ा से कमलनाथ या नकुलनाथ में से कौन चुनाव लड़ेंगे। मंगलवार को सुबह कमलनाथ जब छिंदवाड़ा एयरस्ट्रीप पहुंचे तो मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। जैसे ही एआईसीसी प्रत्याशियों की घोषणा करती है, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ कांग्रेस के सांसद प्रत्याशी होंगे।

कमलनाथ ने मीडिया के अन्य सवालों के भी जवाब दिया। कमलनाथ के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों पर भी कमलनाथ ने कहा कि जैसे हमेशा कांग्रेस के लिए प्रचार करता था, वैसे अब भी करूंगा और हमेशा करूंगा। कमलनाथ ने कहा कि मीडिया ने मेरे भाजपा में जाने की अफवाह चलाई। जब मुझसे प्रमोद कृष्णन के संदर्भ में पूछा गया तो मैंने कहा था कि कोई पार्टी से बंधा नहीं है। इस पर मीडिया ने अफवाह चला दी।

 

नकुलनाथ बोले- कमलनाथ नहीं, मैं ही लड़ूंगा लोस चुनाव

इससे पहले सोमवार को परासिया में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से कांग्रेस के वर्तमान सांसद नकुलनाथ ने दावा किया कि इस बार भी वे ही लोकसभा में कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। कमलनाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे। लोकसभा चुनाव में उनका मार्गदर्शन और सहयोग रहेगा। नकुलनाथ ने कहा कि तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में अकेला छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र है, जहां की सभी सीटें कांग्रेस ने जीती हैं।

 

विधायक कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी आम चुनाव हमारे बीच प्यार और विश्वास की परीक्षा होगी। कोई बूथ ठीक और बिगड़ा नहीं है, बिगड़ा हुआ हमारे संगठन का ढांचा है, जिसे सुधारना होगा। परंपरागत जीत हार वाले बूथ अब वैसे नहीं रहे, इस परिवर्तन को समझना होगा। परासिया विधानसभा की विजय के अंतर से क्या हम संतुष्ट है, हमें अपनी कमजोरी खुद समझनी होगी। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, विधायक सोहन वाल्मीक, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय पुन्हार, नरेंद्र विश्वकर्मा, अशोक तिवारी, भारत डेहरिया, गोविंद बजोलिया, प्रतिभा सोनी, सुरमिला नागवंशी उपस्थित रही।

Hindi News/ Chhindwara / ‘लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ होंगे छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी’

ट्रेंडिंग वीडियो