scriptसीआरएस में छह दिन शेष, अब तक रेलमार्ग पर स्पीड ट्रायल नहीं | indian railway | Patrika News
छिंदवाड़ा

सीआरएस में छह दिन शेष, अब तक रेलमार्ग पर स्पीड ट्रायल नहीं

दपूमरे ने 26 दिसम्बर को निर्देश जारी किया था।

छिंदवाड़ाJan 07, 2019 / 12:52 pm

ashish mishra

patrika

नवनिर्मित टे्रक का निरीक्षण करने के लिए भारतीय रेलवे के चीफ सैफ्टी कमिश्नर मुम्बई सुशीलचन्द 17 एवं 18 को आएंगे। इसके बाद सैफ्टी क्लियरेंस दिए जाने के बाद टे्रन का संचालन किया जा सकेगा।

छिंदवाड़ा. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के अंतर्गत इतवारी से केलोद तक बने नए रेलमार्ग पर अब तक स्पीड ट्रायल नहीं हो पाया है, जबकि 12 से 13 जनवरी तक कलकत्ता से कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) एके राय इस नई रेल लाइन का निरीक्षण करने आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार इतवारी स्टेशन यार्ड का आधुनिकीकरण कार्य होने की वजह से गेज कन्वर्जन विभाग को इंजन नहीं मिल पा रहा है। बता दें कि दपूमरे ने 26 दिसम्बर को निर्देश जारी किया था। इसमें इतवारी से भिमालगोंदी तक इंजन और फिर मालगाड़ी से स्पीड ट्रायल होने की बात कही गई थी। डेढ़ हफ्ते बाद भी निर्देश को अमल में नहीं लाया जा सका है।
सुरक्षा के मानकों पर उतरना है खरा

सुरक्षा को लेकर सीआरएस इतवारी से केलोद कुल 48 किमी रेलमार्ग की जांच करेंगे। निरीक्षण के दौरान उन्हें कोई खामी मिली तो फिर रेलमार्ग को सर्टिफाइड नहीं किया जाएगा। यानी सीआरएस द्वारा बताई गई खामी को गेज कन्वर्जन विभाग को दूर करना होगा, फिर सीआरएस निरीक्षण करेंगे। फिर सीआरएस निरीक्षण करेंगे। विशेषज्ञों का कहना है कि गेज कन्वर्जन विभाग को समय रहते स्पीड ड्रायल कर लेना चाहिए। ऐसे में जो भी कमी है उसे सीआरएस के आगमन से पहले दूर किया जा सकता है।

Hindi News / Chhindwara / सीआरएस में छह दिन शेष, अब तक रेलमार्ग पर स्पीड ट्रायल नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो